X close
X close
Indibet

AUS V IND: 'यूं ही नहीं कोई हनुमा विहारी बन जाता', 23 रन बनाकर भी क्रिकेट के पन्नों में अमर हुआ बल्लेबाज

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma
January 12, 2021 • 14:12 PM View: 2009

India vs Australia 3rd Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी टेस्ट मैच ड्रॉ रहा। इस मैच में हनुमा विहारी ने अपने रक्षात्मक खेल से सभी को प्रभावित किया है। हनुमा विहारी ने 161 गेंदों का सामना करते हुए 14.29 की स्ट्राइक रेट के साथ 23 रन बनाए। हनुमा द्वारा बनाए गए यह 23 रन किसी भी बड़े शतक से कम नहीं है।

क्रिकेट के मैदान पर कई बल्लेबाज शतक लगाने के बाद भी अपनी छाप नहीं छोड़ पाते और उनकी पारी को बहुद जल्द भुला दिया जाता है। लेकिन सिडनी के मैदान पर हनुमा विहारी ने जिस तरह से यह 23 रन बनाए उसके बाद शायद ही कोई क्रिकेट फैन उन्हें भुला पाए। हनुमा विहारी के यह 23 रन किसी बड़े शतक से कम नहीं है।

Trending


AUS V IND:'एक ही दिल है कितनी बार जीतोगे', 161 गेंद खेलकर ड्रेंसिग रूम तक लंगड़ाकर गए थे हनुमा विहारी

मांसपेशियों में खिंचाव से जूझ रहे थे हनुमा विहारी: टीम इंडिया टेस्ट मैच बचाने के लिए संघर्ष कर रही है। इस मैच में नंबर 6 पर बल्लेबाजी करने आए हनुमा विहारी को बल्लेबाजी के दौरान मांसपेशियों में खिंचाव महसूस हुआ और उसके बाद पूरी पारी में वह दिक्कत में दिखे लेकिन फिर भी उन्होंने धैर्य नहीं छोड़ा। शायद ही किसी अन्य बल्लेबाज में इतना धैर्य हो कि दर्द में होने के बावजूद भी वह टेस्ट मैच के पांचवे दिन 161 गेंद खेल जाए।

मंडरा रहा था टीम से बाहर होने का खतरा: हनुमा विहारी पर लगातार बाहर होने का खतरा मंडरा रहा था। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों में हनुमा विहारी का बल्ला खामोस रहा था। तीसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में भी वह महज 4 रन ही बना सके थे वहीं फील्डिंग से भी उन्होंने खासा निराश किया था। लेकिन उनके द्वारा खेली गई 23 रनों की पारी ने साबित कर दिया है कि वह टीम के लिए क्यों महत्वपूर्ण हैं।


Read More

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now