X close
X close
Indibet

हनुमा विहारी ने 'अंगद' बनकर जमाए पांव, 6 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए दर्ज किया अनोखा रिकॉर्ड

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma
January 11, 2021 • 11:54 AM View: 1383

India vs Australia 3rd Test, Day 5: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी टेस्ट मैच रोमांचक दौर पर पहुंच चुका है। टीम इंडिया टेस्ट मैच बचाने के लिए संघर्ष कर रही है। इस मैच में नंबर 6 पर बल्लेबाजी करने आए हनुमा विहारी ने अपने रक्षात्मक खेल से सभी को प्रभावित किया है।

हनुमा विहारी फिलहाल 100 से ज्यादा गेंदे खेलकर क्रीज पर डटे हुए हैं। हनुमा ने 100 से ज्यादा गेंदें खेलने पर मजह 6 रन ही बनाए थे। 6 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए हनुमा विहारी के नाम टेस्ट क्रिकेट में अनोखा रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। हनुमा विहारी की यह पारी टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में 100 गेंद खेलकर किसी भी बल्लेबाज द्वारा खेली गई दूसरी सबसे धीमी पारी है।

Trending


बता दें कि बल्लेबाजी के दौरान रन लेते वक्त हनुमा विहारी को हैमस्ट्रिंग की समस्या हुई थी। दर्द से जूझने के बाद भी हनुमा विहार मैदान पर टीम इंडिया के लिए डटे हुए हैं। हनुमा विहारी की इस पारी के सभी लोग कायल हो गए हैं। हनुमा फिलहाल काफी सतर्कता से बल्लेबाजी करते हुए नजर आ रहे हैं।

वहीं अगर मैच की बात करें तो इस मैच में ऋषभ पंत ने भी चोट के बावजूद शानदार 97 रनों की पारी खेलकर सभी का दिल जीता है। खबर लिखे जाने तक टीम इंडिया ने 5 विकेट के नुकसान पर 305 रन बना लिए हैं। फिलहाल ऑस्ट्रेलिया को यह मुकाबला जीतने के लिए 5 विकेट की जरूरत है।


 
Article