X close
X close
Indibet

'अब ये मत कहना हमारे पास स्मिथ-वॉर्नर नहीं थे', चोटिल टीम इंडिया को हराने में छूटे ऑस्ट्रेलिया के पसीने

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma
January 16, 2021 • 18:33 PM View: 652

India vs Australia 4th Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर सीरीज खेली जा रही है। तीन टेस्ट मैचों की समाप्ति के बाद यह टेस्ट सीरीज 1-1 की बराबरी पर है। गौर करने वाली बात यह है कि स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर, पैट कमिंस जैसे बड़े-बड़े खिलाड़ियों से सजी ऑस्ट्रेलियाई टीम अपनी पूरी ताकत के साथ मैदान पर नजर आ रही है। वहीं दूसरी तरफ टीम इंडिया अपने मुख्य खिलाड़ियों के बगैर मैदान पर खेल रही है।

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली पहला टेस्ट मैच खेलकर स्वदेश वापस लौट गए थे। वहीं ईशांत शर्मा, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, रवि अश्विन, केएल राहुल, जडेजा, हनुमा विहारी जैसे बड़े खिलाड़ी चोट के चलते मैच को मिस किए हैं। ऐसे में अगर देखें तो अंजिक्य रहाणे की कप्तानी में टीम इंडिया लगभग अपनी A टीम के साथ ताकतवर कंगारूओं का सामना कर रही है।

Trending


पहला टेस्ट मैच हारने के बाद टीम इंडिया ने शानदार वापसी करते हुए दूसरा टेस्ट मैच जीता वहीं चोटिल खिलाड़ियों के बावजूद तीसरा टेस्ट मैच ड्रॉ करवाने में कामयाबी पाई। चौथे टेस्ट मैच में भी भारत के अनुभवहीन गेंदबाजी लाइनअप ने कंगारूओं को नाकों चने चबवा दिए और ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी को 369 पर रोक दिया है।

ऑस्ट्रेलिया की मजबूत टीम के लिए भारत की चोटिल टीम को हराना भी आसान नहीं रहने वाला है। टीम इंडिया मैदान पर डंट कर कंगारूओं का सामना कर रही है। अगर टीम इंडिया चौथे टेस्ट मैच को जीतने में कामयाबी पा जाती है या फिर इसे ड्रॉ करवा लेती है तो फिर उसके लिए यह बड़ी उपलब्धि होगी।


Read More

 
LivePools