Advertisement
Advertisement

IND VS AUS: टीम इंडिया की Tail को फ्लावर समझते थे ना, ये देखो रिकॉर्ड फायर हैं ये टेलेंडर्स

IND VS AUS: टीम इंडिया ने पहली पारी के आधार पर 223 रनों की बढ़त बना ली है। रवींद्र जडेजा ने 70, अक्षर पटेल ने 84 और नंबर 10 पर बैटिंग करने आए मोहम्मद शमी ने महत्वपूर्ण 37 रन बनाए।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma February 11, 2023 • 12:03 PM
Cricket Image for India Vs Australia The Dominance Of Indian Lower Order
Cricket Image for India Vs Australia The Dominance Of Indian Lower Order (India vs Australia)
Advertisement

India vs Australia 1st Test Day 3: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच नागपुर टेस्ट मैच में टीम इंडिया के टॉप ऑर्डर से शानदार खेल उनके लोवर ऑर्डर ने खेला है। नंबर 7 पर बैटिंग करते हुए रवींद्र जडेजा ने 70 रन बनाए नंबर 9 पर बैटिंग करने वाले बांए हाथ के हरफनमौला खिलाड़ी अक्षर पटेल ने 84 और नंबर 10 पर बैटिंग करने आए मोहम्मद शमी ने महत्वपूर्ण 37 रनों की पारी खेली। ऐसा पहली बार नहीं है कि टीम इंडिया के लोवर ऑर्डर ने टेस्ट क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है।

2021 के बाद से टेस्ट क्रिकेट में टीम इंडिया के लोवर ऑर्डर के बल्लेबाजों का दबदबा रहा है। टीम इंडिया के लोवर ऑर्डर के बल्लेबाजों ने 22 मैचों में 24.36 की औसत से 4093 रन बनाए हैं। इस लिस्ट में केवल औसत के मामले में ऑस्ट्रेलिया टीम इंडिया से आगे है वरना हर क्षेत्र में भारतीय लोवर ऑर्डर के बल्लेबाजों का ही दबदबा है।

Trending


टीम इंडिया के लोवर ऑर्डर के बल्लेबाजों ने 5 शतक जड़े हैं वहीं ऑस्ट्रेलिया के लिए केवल 1 शतक आया है। वहीं अगर मैच की बात करें तो नागपुर टेस्ट मैच में टीम इंडिया की पहली पारी 400 रनों पर सिमट गई है। पहली पारी के आधार पर टीम इंडिया ने 223 रनों की बढ़त बना ली है। 

यह भी पढ़ें: IND VS PAK: पाकिस्तान लेगा राहत की सांस, नहीं खेल पाएंगी स्मृति मंधाना!

रोहित शर्मा ने सर्वाधिक 120 रन बनाए इसके अलावा अक्षर पटेल ने 84 और रवींद्र जडेजा ने 70 रनों की पारी खेली। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। ऑस्ट्रेलिया की टीम पहली पारी में महज 177 रनों पर ऑलआउट हो गई थी। मार्नस लाबुशेन ने सर्वाधिक 49 रन बनाए वहीं स्टीव स्मिथ ने 37 रनों की पारी खेली। टीम इंडिया के लिए पहली पारी में रवींद्र जडेजा ने 5 और अश्विन ने 3 विकेट लिए थे।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement