X close
X close
Indibet

प्रैक्टिस मैच: ड्रॉ पर खत्म हुआ इंडिया बनाम काउंटी XI मुकाबला, रवींद्र जडेजा चमके

IANS News
By IANS News
July 22, 2021 • 23:12 PM View: 1153

इंडियंस (भारतीय टीम) और काउंटी एकादश के बीच यहां रिवरसाइड ग्राउंड में खेला गया तीन दिवसीय अभ्यास मैच तीसरे और अंतिम दिन गुरूवार को ड्रॉ पर समाप्त हुआ। इंडियंस ने दूसरी पारी तीन विकेट पर 192 रन बनाकर घोषित की थी और काउंटी एकादश को जीत के लिए 284 रनों का लक्ष्य दिया था। काउंटी एकादश की टीम ने दिन का खेल खत्म होने तक दूसरी पारी में बिना विकेट खोए 31 रन बनाए।

काउंटी एकादश की पहली पारी 220 रन पर ऑलआउट हुई। काउंटी एकादश को पहली पारी में समेटने के बाद इंडियंस ने रवींद्र जडेजा के 77 गेंदों पर चार चौकों और एक छक्के की मदद से 51 रन के दम पर पहली पारी के आधार पर 283 रनों की मजबूत बढ़त ली।

Trending


इंडियंस की ओर से दूसरी पारी में मयंक अग्रवाल ने 81 गेंदों पर सात चौकों की मदद से 47 रन, चेतेश्वर पुजारा ने 58 गेंदों पर पांच चौकों के सहारे 38 रन और हनुमा विहारी 43 रन बनाए जबकि शार्दुल ठाकुर छह रन बनाकर नाबाद रहे। काउंटी एकादश की ओर से जैक कारसन ने दो विकेट लिए।

इससे पहले, काउंटी एकादश को आज सुबह पहली पारी नौ विकेट पर 220 रन से आगे शुरू करनी थी लेकिन आवेश खान चोटिल होने के कारण क्रीज पर नहीं उतर सके और उसकी पहली पारी यहीं समाप्त हुई।

काउंटी एकादश की ओर से क्रैग माइल्स 11 गेंदों पर एक रन बनाकर नाबाद रहे। इंडियंस की ओर से उमेश यादव ने तीन विकेट और मोहम्मद सिराज ने दो विकेट लिए जबकि जसप्रीत बुमराह, शार्दुल, जडेजा और अक्षर पटेल को एक-एक विकेट मिला।

इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय टीम का यह एकमात्र अभ्यास मैच था। इस मैच में नियमित कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान अजिंक्य रहाणे कुछ दिक्कतों के कारण शामिल नहीं हुए थे और कोहली की अनुपस्थिति में रोहित शर्मा ने कमान संभाली थी।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo