X close
X close
Indibet

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट में वापसी करने उतरेगी टीम इंडिया,प्लेइंग XI में हो सकता है बदलाव  

IANS News
By IANS News
September 01, 2021 • 21:25 PM View: 2099

इंग्लैंड के खिलाफ पिछले मुकाबले में मिली हार से सबक लेकर विराट कोहली के कप्तानी वाली टीम इंडिया गुरूवार से यहां द ओवल में होने वाले पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के चौथे मुकाबले से सीरीज में वापसी करने उतरेगी। भारत को यहां 1971 में ऐतिहासिक जीत मिली थी और इसके साथ ही उसने पहली बार इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज जीती थी। हालांकि, इसके अलावा उसके पास और कोई उम्मीद नहीं है।
भारत ने यहां 13 टेस्ट मैच खेले जिसमें से पांच में उसे हार मिली है और सात मुकाबले ड्रॉ रहे हैं।

द ओवल की पिच इंग्लैंड में बल्लेबाजी के लिए सर्वश्रेष्ठ है और यह भारतीय बल्लेबाजों के लिए राहत की खबर है जो इस सीरीज में रन बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। 

Trending


भारत के शीर्ष तीन बल्लेबाजों ने किसी तरह कुछ रन बनाने में सफलता प्राप्त की है। हालांकि, नंबर-4, 5 और छह के बल्लेबाज लगातार निराश कर रहे हैं। कप्तान कोहली जो नंबर-4 पर बल्लेबाजी करते हैं, वह रन बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं जबकि नंबर-5 पर अजिंक्य रहाणे और नंबर-6 पर ऋषभ पंत की हालत भी कुछ ऐसी ही है।

भारतीय टीम मैनजमेंट जो पांच गेंदबाज खेलाने का मन रखता है, वो शायद बल्लेबाजी को मजबूती देने के लिए गेंदबाजी ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर या रविचंद्रन अश्विन को इशांत शर्मा की जगह ला सकता है।

रविंद्र जडेजा फिट हैं और वह चौथे टेस्ट मैच में चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे। अब टीम मैनेजमेंट उन्हें प्लेइंग इलेवन में बनाए रखता है या नहीं यह देखने वाली बात होगी। अश्विन को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने के लिए टीम पर दबाव भी है।

इंग्लैंड को भी प्लेइंग इलेवन में बदलाव करना पड़ेगा क्योंकि जोस बटलर बाहर हो चुके हैं जिसके बाद विकेटकीपिंग का जिम्मा जॉनी बेयरस्टो संभालेंगे। मोइन अली को उपकप्तान बनाया गया है।


Read More

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo