X close
X close
Indibet

'विराट कोहली ने अचानक बदला था फैसला', 114 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ने के बाद अश्विन ने खोले राज

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma
February 09, 2021 • 13:11 PM View: 175

India vs England: टीम इंडिया के दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने चैन्नई के मैदान पर खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज किया है। अश्विन ने इंग्लैंड की दूसरी पारी की पहली ही गेंद पर ओपनर रोरी बर्न्स का विकेट लेकर 114 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी की है।

अश्विन ने इस रिकॉर्ड का श्रेय टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को दिया है। अश्विन ने इशांत शर्मा के साथ बातचीत के दौरान कहा, 'जब मैंने दूसरी पारी की पहली गेंद पर विकेट लिया तो मैं बहुत खुश था, लेकिन मुझे पता नहीं था कि यह एक रिकॉर्ड है। टीम मैनेजमेंट ने मुझे बताया कि ऐसा 100 साल में पहली बार हुआ है।'

Trending


रविचंद्रन अश्विन ने आगे कहा, ' मैं इसके लिए विराट को धन्यवाद देता हूं, क्योंकि मुझे पता था कि तुम (ईशांत) गेंदबाजी की शुरुआत करने वाले हो, लेकिन विराट ने अचानक फैसला बदला और मुझे पहला ओवर दे दिया।' बता दें कि क्रिकेट के इतिहास में पहली गेंद पर विकेट लेने वाले अश्विन तीसरे स्पिनर हैं।

अश्विन से पहले यह कारनामा 1888 में इंग्लैंड के बॉबी पील और 1907 में दक्षिण अफ्रीका के बर्ट वोगलर ने किया है। फिलहाल भारत और इंग्लैंड के बीच चैन्नई के मैदान पर पहले टेस्ट मैच के पांचवे दिन का खेल खेला जा रहा है। टीम इंडिया के लिए इस मैच को बचाना मुश्किल लग रहा है। खबर लिखे जाने तक टीम इंडिया ने 7 विकेट के नुकसान पर 171 रन बना लिए हैं।


 
LivePools