साउथ अफ्रीकी तेज गेंदबाजो के सामने भारतीय टॉप ऑर्डर बिखरा
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

साउथ अफ्रीकी तेज गेंदबाजो के सामने भारतीय टॉप ऑर्डर बिखरा, पहले दिन का खेल खत्म होने पर भारत के 3 विकेट आउट

by Vishal Bhagat Jan 05, 2018 • 21:35 PM

5 जनवरी, 2018, केपटाउन (CRICKETNMORE)। केपटाउन में चल रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन जहां साउथ अफ्रीका की टीम पहली पारी में 286 रन पर सिमट गई तो वहीं दूसरी ओर भारत की हालकl बिल्कुल खराब हो गई है। पहले दिन का पूरा स्कोरकार्ड

पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारत की टीम के 3 विकेट केवल 28  रन पर गिर गए हैं। विराट कोहली समेत मुरली विजय और धवन पवेलियन लौट चुके हैं। विराट कोहली केवल 5 रन बनाकर मॉर्ने मॉर्कल का शिकर बने तो वहीं शिखर धवन डेल स्टेन का शिकार बने। इसके अलावा मुरली विजय वेरनॉन फिलैंडर की गेंद पर पवेलियन लौटे।

इस समय पुजारा 5 और रोहित शर्मा 0  रन बनाकर खेल रहे हैं। इससे पहले  भारतीय टीम ने न्यूलैंड्स क्रिकेट मैदान पर खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन शुक्रवार को मेजबान दक्षिण अफ्रीका को पहली पारी में 286 रनों पर ही सीमित कर दिया। भारतीय गेंदबाजों ने लगातार विकेट लेकर मेजबान टीम के बल्लेबाजों को बड़ी पारियां नहीं खेलने दीं और उसे 73.1 ओवरों में पवेलियन में बैठा दिया। 

मेजबान टीम के लिए अब्राहम डिविलियर्स ने 65 और फाफ डु प्लेसिस ने 62 रन बनाए। इन दोनों बल्लेबाजों ने दक्षिण अफ्रीका के लिए तीसरे विकेट के लिए 114 रनों की साझेदारी की। यह साझेदारी तब आई जब भारत ने 12 रनों पर ही मेजबान टीम के तीन विकेट खो दिए थे। 

क्विंटन डी कॉक ने 43, केशव महाराज ने 35, कागिसो रबादा ने 26 और वार्नोन फिलेंडर ने 23 रनों की पारियां खेलीं, लेकिन कोई भी बल्लेबाज अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल पाया। भारत के लिए भुवनेश्वर कुमार ने चार विकेट लिए। रविचंद्रन अश्विन ने दो विकेट लिए। मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या को एक-एक विकेट मिला।