X close
X close
Indibet

साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए संभावित भारतीय टीम, धवन- हार्दिक पांड्या की हो सकती है वापसी !

Vishal Bhagat
By Vishal Bhagat
February 25, 2020 • 14:48 PM View: 1391

25 फरवरी। भारतीय टीम इस समय न्यूजीलैंड के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है। न्यूजीलैंड के दौरे के बाद भारतीय टीम का मुकाबला अपने धरती पर साउथ अफ्रीकी टीम से होना है।

साउथ अफ्रीकी टीम भारत दौरे पर 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलने आएगी। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज 12 मार्च से 18 मार्च के बीच खेला जाएगा। पहला वनडे मैच 12 मार्च को धर्मशाला में, दूसरा वनडे 15 मार्च को लखनऊ में तो वहीं तीसरा वनडे मैच ईडन गॉर्डन, कोलकाता में खेला जाएगा।

Trending


गौरतलब है कि भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 वनडे मैचों की सीरीज में हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में वनडे सीरीज में साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत की टीम ऐसे खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतरना चाहेगी जिससे सीरीज में जीत हासिल कर सके।

रिपार्ट्स की मानें तो रोहित शर्मा की वापसी यदि वनडे सीरीज में नहीं होती है तो पृथ्वी शॉ को मौका मिलने की संभावना है। वैसे पृथ्वी शॉ का परफॉर्मेंस न्यूजीलैंड के खिलाफ अच्छा नहीं रहा था लेकिन फिर भी रोहित शर्मा के उपलब्ध नहीं होने से शॉ के पास एक खुद को फिर से साबित करने का मौका होगा।

वहीं दूसरी ओर शिखर धवन की वापसी वनडे सीरीज में हो सकती है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान धवन को चोटिल हो गए थे जिसके बाद से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। धवन की फिटनेस को लेकर खबर आ रही है कि वो फिट हो चुके हैं और डीवाई पाटिल टी-20 टूर्नामेंट में खेलते हुए नजर आएंगे।

डीवाई पाटिल टी-20 टूर्नामेंट में धवन अपनी फिटनेस को साबित करने में सफल रहे तो साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में मौका मिलेगा। इसके साथ - साथ हार्दिक पांड्या की भी वापसी साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में हो सकती है। डीवाई पाटिल टी-20 टूर्नामेंट में हार्दिक पांड्या खेलते हुए नजर आने वाले हैं।

इन खिलाड़ियों के अलावा ये देखना होगा कि क्या संजू सैमसन को मौका मिलेगा। यदि केएल राहुल की वापसी साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में हुई तो यकिनन संजू सैमसन का फिर से टीम इंडिया में चुना जाना संदिग्ध है। इसके साथ - साथ ये भी देखना दिलचस्प होगा कि केएल राहुल के रहते ऋषभ पंत को टीम में शामिल किया जाता है या नहीं।

ऋषभ पंत को पहले टेस्ट में न्यूजीलैंड के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था लेकिन उनका परफॉर्मेंस कोई खास नहीं रहा है। पंत की जगह जब से केएल राहुल ने वनडे और टी-20 में ले ली तब से उनका प्लेइंग इलेवन में बतौर विकेटकीपर शामिल होना मुश्किल नजर आ रहा है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में शार्दुल ठाकुर का परफॉर्मेंस अच्छा नहीं रहा था ऐसे में ये देखना होगा क्या शार्दुल ठाकुर के बारे में चयनकर्ता सोचते हैं या नहीं।

तेज गेंदबाजी डिपार्टमेंट में नवदीप सैनी, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी वनडे टीम में चुना जाना तय है। वहीं साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव का भी चुना जाना तय माना जा रहा है।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय संभावित 15 खिलाड़ी
केएल राहुल, शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या, मनीष पांडे, संजू सैमसन. ऋषभ पंत, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, नवदीप सैनी, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर


 
Article