X close
X close
Indibet

India vs South Africa T20I: टीम इंडिया के 3 खिलाड़ी जिन्हें शायद साउथ अफ्रीका के खिलाफ T20I सीरीज में खेलने का मौका ना मिले

India vs South Africa T20I Series: भारत औऱ साउथ अफ्रीका के बीच पांच टी-20 इंटरनेशनल मैच की सीरीज का आगाज 9 जून को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में होने वाले मुकाबले से होगा। रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत

By Saurabh Sharma June 06, 2022 • 14:46 PM

India vs South Africa T20I Series: भारत औऱ साउथ अफ्रीका के बीच पांच टी-20 इंटरनेशनल मैच की सीरीज का आगाज 9 जून को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में होने वाले मुकाबले से होगा। रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमहार जैसे स्टार खिलाड़ियों को इस सीरीज के लिए आराम दिया गया है। वहीं  उमरान मलिक, राहुल त्रिपाठी और तिलक वर्मा के रूप में नए चेहरों को मौका मिला है। आइए बताते हैं ऐसे तीन खिलाड़ियों के बारे में, जिन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज में शायद ही खेलने का मौका मिले। 

वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer)

Trending


पिछले आईपीएल सीजन में शानदार प्रदर्शन के बाद वेंकटेश य्यर को भारतीय टीम में शामिल किया गया और उन्हें खेलने के कई मौके मिले। लेकिन वेंकटेश अय्यर अपना प्रभाव छोड़ पाने में विफल रहे। वेंकटेश ने 12 मैच में 16.55 की औसत से कुल 182 रन बनाए। टीम में लौटे हार्दिक पांड्या के मौजूदा फॉर्म को देखते हुए वेंकटेश को इस सीरीज में प्लेइंग इलेवन में जगह मिलना मुश्किल लग रहा है। 


रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi)

इस आईपीएल सीजन रवि बिश्नोई की शुरूआत अच्छी रही लेकिन टूर्नामेंट के बाद के मुकाबलों में वह बेरंगे दिखाई पड़े। 14 मुकाबलों में बिश्नोई सिर्फ 13 विकेट ही चटका सके। इस सीरीज के लिए टीम में युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव भी है। चहल ने जहां इस सीजन सबसे ज्यादा विकेट लेकर पर्पल कैप जीती है, वहीं कुलदीप ने भी कमाल दिखाया है। इन दोनों की मौजूदगी में बिश्नोई को प्लेइंग इलेवन में जगह मिलना मुश्किल लग रहा है। 

अर्शदीप सिंह ( Arshdeep Singh)

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने आईपीएल 2022 में खेले गए 14 मैच में सिर्फ 10 विकेट चटकाए। लेकिन उन्होंने डेथ ओवरों में किफायती गेंदबादी में सटीक यॉर्कर्स से काफी प्रभावित किया, जिसके चलते उन्हें टीम इंडिया में मौका मिला। हालांकि उन्हें मौका मिलना मुश्किल लग रहा है। क्योंकि टीम में तेज गेंदबाजी के लिए काफी विकल्प है। मैनेजमेंट उनसे पहले अनुभवी भुवनेश्वर कुमार औऱ हर्षल पटेल को तरजीह देना चाहेगा। 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now