X close
X close
Indibet

IND vs SL, 2nd T20I: श्रीलंका के खिलाफ अजेय बढ़त बनाने के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया, देखें संभावित प्लेइंग XI

India vs Sri Lanka 2nd T20I Preview: पहले टी-20 में शानदार जीत के बाद, रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई वाली भारतीय टीम शनिवार को यहां धर्मशाला में दूसरे टी-20 में श्रीलंका पर जीत की रफ्तार को जारी रखने और

By IANS News February 26, 2022 • 09:17 AM View: 576

India vs Sri Lanka 2nd T20I Preview: पहले टी-20 में शानदार जीत के बाद, रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई वाली भारतीय टीम शनिवार को यहां धर्मशाला में दूसरे टी-20 में श्रीलंका पर जीत की रफ्तार को जारी रखने और तीन मैचों की श्रृंखला में अजेय बढ़त बनाने की कोशिश करेगी। भारतीय टीम ने पहले टी-20 में अपनी जीत से काफी सकारात्मक चीजें लीं। ईशान किशन वेस्ट इंडीज के खिलाफ असहज दिखे, लेकिन श्रीलंका के खिलाफ पहले टी-20 में धमाकेदार शुरुआत की, जिसमें 56 गेंदों में 10 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 89 रन बनाए। श्रेयस अय्यर ने 3 नंबर पर बल्लेबाजी की स्थिति को अच्छी तरह से संभाला और वास्तव में धीमी शुरुआत के बाद 28 गेंदों पर नाबाद 57 रनों के साथ अपने कौशल का प्रदर्शन किया।

ईशान किशन (89) और श्रेयस अय्यर (नाबाद 57) ने भारत को 199/2 बड़े स्कोर तक पहुंचाने में मदद की, इससे पहले कि उनके गेंदबाज श्रीलंका को काबू में रखने के लिए एक उत्कृष्ट प्रदर्शन के साथ आए, क्योंकि मेजबान टीम ने लखनऊ में पहला टी-20 62 रन से जीतकर गुरुवार को सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली।

Trending


पहले टी-20 में भारतीय टीम की जीत में काफी सकारात्मकता थी। वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू श्रृंखला में संघर्ष करने वाले ईशान ने अपने धमाकेदार अर्धशतक के साथ समय पर वापसी का संकेत दिया, जबकि विराट कोहली की अनुपस्थिति में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने वाले श्रेयस अय्यर ने दोनों हाथों से मौके का फायदा उठाया।

ईशान और अय्यर दोनों जानते हैं कि जब भारत भविष्य में पूरी ताकत से टीम को मैदान में उतारेगा तो वे प्लेइंग इलेवन में पहली पसंद नहीं होंगे। इसलिए दोनों युवा अपने रास्ते में आने वाले अवसरों को भुनाने के लिए अपना लाजवाब प्रदर्शन दिखाना चाहते हैं।

मेजबान टीम के पास ऋतुराज गायकवाड़ के रूप में एक और ओपनिंग विकल्प है, जो चोट के कारण पहले मैच से चूक गए थे। यदि वह फिट हो जाते हैं और दूसरे टी-20 में उपलब्ध हो जाते हैं, तो वह किशन के साथ ओपनिंग कर सकते हैं। वहीं, कप्तान रोहित शर्मा ने खुद को नीचले क्रम में डिमोट कर सकते हैं, जैसा कि उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ किया था। पिछले मैच में ऊपर के क्रम में बल्लेबाजी करने आए रवींद्र जडेजा को ज्यादा गेंदों का सामना नहीं करना पड़ा। लेकिन खेल के बाद बोलते हुए रोहित ने कहा कि ऑलराउंडर उच्च क्रम में बल्लेबाजी करना जारी रखेगा, क्योंकि टीम अपने बल्लेबाजी कौशल को अनुकूलित करना चाहती है।


Read More

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now