X close
X close
Indibet

हरारे वनडे: भारत की नजर जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरी जीत पर

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
June 12, 2016 • 19:46 PM View: 1966

हरारे, 12 जून | भारत का लक्ष्य यहां सोमवार को जिम्बाब्वे के खिलाफ खेले जाने वाले दूसरे एकदिवसीय मैच को जीतकर तीन मैचों की सीरीज पर कब्जा जमाना होगा। नए युवा खिलाड़ियों से युक्त भारतीय टीम ने शनिवार को श्रृंखला के पहले मैच में मेजबान टीम को नौ विकेट से हराया थ।

भारत ने कमजोर जिम्बाब्वे पर मुकाबले की शुरुआत से ही दबाव बनाए रखा। भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने मेजबान टीम के चार विकेट चटकाए। जिम्बाब्वे ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत को 169 रनों का लक्ष्य दिया था। जिसे भारत ने अपने नए बल्लेबाज लोकेश राहुल की शतकीय पारी की बदौलत 42.3 ओवरों में एक विकेट खोकर हासिल कर मैच अपने नाम किया।

इस बेहतरीन प्रदर्शन के बाद राहुल उस विशिष्ट क्लब में शामिल हो गए हैं, जिसमें उनसे पहले कोई भारतीय नहीं था। वह पर्दापण अंतर्राष्ट्रीय मैच में शतक लगाने वाले पहले भारतीय और विश्व के 11वें बल्लेबाज हैं।

अगस्त में होने वाली टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिए वेस्टइंडीज जाने से पहले ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि अपने आत्मविश्वास को कायम और अधिक मजबूत बनाने के लिए वह वर्तमान एकदिवसीय श्रृंखला में और भी अधिक रन बटोरेंगे।

इस मैच में हालांकि, केवल राहुल ही नहीं बल्कि नाबाद 62 रन बनाने वाले अंबाती रायडू भी चमके।

बुमराह के अलावा भारत के अन्य गेंदबाजों ने भी शनिवार को जिम्बाब्वे के खिलाफ खेले गए पहले एकदिवसीय मैच में अच्छा प्रदर्शन किया। इसमें धवल कुलकर्णी और बरिंदर सरन ने दो-दो विकेट चटकाए, जबकि अक्षर पटेल और यजुवेंद्र चहल ने एक-एक विकेट लिए।

जिम्बाब्वे के साथ होने वाले दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में उन खिलाड़ियों को खेलने का अवसर मिल सकता है, जिन्हें पहले मुकाबले में खेलने का अवसर नहीं मिला था।

मध्यमक्रम के बल्लेबाज मनीष पांडे सहित अन्य खिलाड़ियों को अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है और साथ ही यह भी आशा भी कि इससे राष्ट्रीय चयनकर्ताओं की नजर उन पर पड़ेगी और उन्हें भारत के राष्ट्रीय दल में स्थायी रूप से शामिल किया जाएगा। भारत ने इससे पहले 2015 में जिम्बाब्वे को 3-0 से मात दी थी और एक बार फिर इसे दोहराने की उम्मीद है।

टीमें (संभावित) :
भारत:- महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान, विकेटकीपर), लोकेश राहुल, फैज फजल, मनीष पांडे, करुण नायर, अंबाती रायडू, केदार जाधव, मंदीप सिंह, ऋषि धवन, जसप्रीत बुमराह, जयंत यादव, यजुवेंद्र चहल, बरिंदर सरन, जयदेव उनादकत, धवल कुलकर्णी और अक्षर पटेल।

जिम्बाब्वे:- ग्रीम क्रेमर (कप्तान), रिचमोंड मुतुम्बामी, तौरइ मुजराबानी, चामुनओरवा चिबाबा, पीटर जोसेफ मूर, एल्टन चिगम्बुरा, वुसिमुजी सिबांडा, तवांडा मुपारिवा, सीन विलियमस, सिकंदर रजा बट, नेविले माडजिवा, डोनाल्ड टिरिपानो, टिमयसेन मारुमा, वेलिंगटन मासाकाड्जा, टेंडाई चिसोरो, हेम्लिटन मासाकाड्जा, टेंडाई चाटारा, क्रेग इरविन।

Trending


एजेंसी


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo
TAGS