Advertisement

IND vs IRE T20 WC: सेमीफाइनल में पहुंची भारतीय टीम, आयरलैंड को 5 रनों से हराया

भारतीय टीम ने आयरलैंड को 5 रनों से हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat February 20, 2023 • 22:05 PM
Cricket Image for IND vs IRE T20 WC: सेमीफाइनल में पहुंची भारतीय टीम, आयरलैंड को 5 रनों से हराया
Cricket Image for IND vs IRE T20 WC: सेमीफाइनल में पहुंची भारतीय टीम, आयरलैंड को 5 रनों से हराया (Image Source: Google)
Advertisement

IND vs IRE T20 WC: वुमेंस टी20 वर्ल्ड कप 2023 का 18वां मुकाबला भारत और आयरलैंड के बीच सेंट जॉर्ज पार्क स्टेडियम में खेला गया था जिसे भारतीय टीम ने डीएलएस विधि के तहत 5 रनों से जीतकर अपने नाम कर लिया है। इस जीत के साथ अब भारतीय टीम वुमेंस टी20 वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है।

मंधाना ने खेली तूफानी पारी: इस मैच में भारतीय टीम की स्टार बैटर स्मृति मंधाना ने अपनी टीम को मैच जितवाने में अहम भूमिका निभाई। मंधाना ने लगभग 19वें ओवर तक मैदान पर टिककर 56 गेंदों पर 87 रन ठोके। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 155.36 का रहा। मंधाना के बैट से 9 चौके और 3 छक्के निकले, यानी उन्होंने 12 गेंदों पर चौके-छक्कों से 54 रन ठोक दिये थे। यह पारी भारतीय टीम को एक बेहद अच्छे टोटल 155 रनों तक लेकर आई। मंधाना को अपनी शानदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड भी मिला है।

Trending


मैच का हाल: यह मैच बारिश के कारण बाधित रहा, लेकिन इससे पहले भारतीय टीम ने आयरलैंड के सामने 156 रनों का लक्ष्य रखा था। आयरिश टीम को शुरुआती दो झटके काफी जल्दी लगे और उन्होंने बारिश से पहले 8.2 ओवर तक 2 विकेट के नुकसान पर 54 रन बना लिये थे। हालांकि डीएलएस विधि के तहत आयरिश टीम भारत से 5 रन पीछे पाई गई।

भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया था जिसके बाद स्मृति मंधाना ने अपनी टीम के लिए शानदार 87 रनों की पारी खेली थी इस पारी के दम पर भारतीय टीम ने 20 ओवर में 155 रन बनाए थे।

Also Read: क्रिकेट के अनसुने किस्से

पॉइंट्स टेबल का हाल: भारतीय टीम ने यह मुकाबला जीतकर सेमीफाइनल का टिकट पक्का कर लिया है। भारतीय टीम ग्रुप 2 में है। उन्होंने अब तक 4 मुकाबलों में से 3 जीत हासिल की है। आयरलैंड की बात करें तो यह टूर्नामेंट उनके लिए कुछ खास नहीं रहा है। वॉर्म अप मैच में ऑस्ट्रेलिया को हराने वाली टीम आयरलैंड ग्रुप मुकाबलों में एक भी मैच जीत नहीं सकी। उन्हें पाकिस्तान, भारत, इंग्लैंड और वेस्टइंडीज सभी से हार का सामना करना पड़ा।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement