X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

2019 World Cup: जानिए टीम इंडिया के सभी 15 खिलाड़ियों के बारे में

by Saurabh Sharma Apr 17, 2019 • 01:53 AM

इंग्लैंड एंड वेल्स में 30 मई से शुरू हो रहे वनडे वर्ल्ड कप के लिए सोमवार को 15 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। आइए नजर डालते हैं विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम पर।

विराट कोहली: वर्ल्ड कप में टीम की कप्तानी इन्हीं के हाथों में होगी। साथ ही यह टीम के प्रमुख बल्लेबाज हैं। आईपीएल के जारी 12वें संस्करण में हालांकि कोहली ज्यादा कुछ कमाल नहीं दिखा पाए हैं, लेकिन पूरे देश के प्रशंसकों को उम्मीद है कि 30 साल का यह खिलाड़ी जो भारत की रन मशीन है, वर्ल्ड कप में अपनी फॉर्म में होगा और साथ ही शानदार कप्तानी करते हुए टीम को खिताब दिलाकर स्वेदश लौटेगा। 

दिनेश कार्तिक: इन्हें टीम में रिजर्व विकेटकीपर के तौर पर चुना गया है। 30 साल के कार्तिक के पास 91 वनडे मैचों का अनुभव है। कार्तिक ने ऋषभ पंत को पछाड़ते हुए टीम में जगह बनाई है। बीसीसीआई की सीनियर चयन समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद ने कहा कि कार्तिक विकेटकीपिंग के मामले में पंत से बेहतर हैं। साथ ही अनुभव भी उनके पक्ष में गया।

विजय शंकर: 26 साल के इस हरफनमौला खिलाड़ी को नंबर-4 के लिए चुना गया है। इस रेस में तमिलनाडु के इस खिलाड़ी ने अनुभवी अंबाती रायडू को पछाड़ा है। इनकी शानदार फील्डिंग और तेज गेंदबाज होना टीम चयन में इनके पक्ष में गया। 

भुवनेश्वर कुमार: उत्तर प्रदेश से ताल्लुक रखने वाला दाएं हाथ का यह तेज गेंदबाज पिछले चार साल से देश के तेज गेंदबाजी आक्रमण की धुरी है। हालांकि बीते दिनों से इनकी फॉर्म थोड़ी सी रास्ते से भटकी है। आईपीएल के 12वें संस्करण में इनका प्रदर्शन मिला-जुला रहा है। टीम प्रबंधन को उम्मीद होगी कि इंग्लैंड में यह गेंदबाज अपनी फॉर्म में वापसी करेगा और भारत को विकेट दिलाएगा। 

रविंद्र जडेजा: राजकोट के रहने वाले 30 साल के इस खिलाड़ी को तीसरे स्पिनर के तौर पर वर्ल्ड कप का टिकट मिला है। जडेजा बल्ले और गेंद के अलावा अपनी शानदार फील्डिंग से भी टीम में अहम योगदान दे सकते हैं। आईपीएल के 12वें संस्करण में अभी तक इनका प्रदर्शन शानदार रहा है और टीम प्रबंधन को उम्मीद होगी कि बाएं हाथ का यह खिलाड़ी वर्ल्ड कप में इसी प्रदर्शन को जारी रखे।


Read More