"
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

भारतीय बल्लेबाज करुण नायर ने विराट कोहली नहीं, इसे बताया दुनिया का बेस्ट टेस्ट बल्लेबाज

By Saurabh Sharma
Aug 11, 2020 • 16:56 PM

11 अगस्त, नई दिल्ली। विराट कोहली,स्टीव स्मिथ,केन विलियमसन और जो रूट मौजूदा समय में टेस्ट क्रिकेट के फैब 4 बल्लेबाजों में शुमार हैं। लेकिन हमेशा सबसे बड़ी बहस इस बात की रहती है कि इनमें से ज्यादातर बेहतर कौन है,खासकर कोहली औऱ स्मिथ में से।  

भारतीय बल्लेबाज करुण नायर ने टेस्ट में स्टीव स्मिथ को मौजूदा समय में बेस्ट बल्लेबाज बताया। हालांकि अगर तीनों फॉर्मेट में फरफॉर्मेंस को देखा जाए तो कोई भी कोहली के करीब नहीं है। टेस्ट, वनडे औऱ टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में कोहली का बल्लेबाजी औसत 50 से ऊपर है,उनके अलावा मौजूदा समय का कोई खिलाड़ी ऐसा नहीं कर पाया है। 

Also Read: वसीम अकरम ने कहा, ENG के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में मिलना चाहिए फवाद आलम को मौका

नायर ने टाइम्स नाउ से बातचीत स्मिथ को बेस्ट टेस्ट बल्लेबाज चुना औऱ फैब 4 के बाकी खिलाड़ियों को भी मौजूदा समय का महान खिलाड़ी बता। साथ ही उन्होंने पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज बाबर आजम की बल्लेबाजी की भी तारीफ की और इन दिग्गजों की लिस्ट में शामिल किया।

बता दें कि करुण भारत के उन दो बल्लेबाजों में शुमार हैं,जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में दोहार शतक जड़ा है। हालांकि वह 2017 से भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं। वह अब 19 सितंबर से शुरू होने वाले आईपीएल के 13वें सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम के लिए खेलते हुए नजर आएंगे।
 


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।