Advertisement

VIDEO: काम अभी पूरा नहीं हुआ है, रोहित शर्मा ने बिना हेलमेट उतारे मनाया शतक का जश्न

Rohit Sharma: टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने नागपुर के मैदान पर शतक जड़ दिया है। रोहित शर्मा ने शतक लगाने के बाद अलग अंदाज में इसे सेलिब्रेट किया।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma February 10, 2023 • 13:30 PM
Cricket Image for Indian Captain Rohit Sharma Century Celebration Watch Video
Cricket Image for Indian Captain Rohit Sharma Century Celebration Watch Video (Rohit Sharma (image source: Google))
Advertisement

Rohit Sharma century: टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे नागपुर टेस्ट मैच के दूसरे दिन शतक जड़ दिया है। रोहित शर्मा 14 चौके और 2 छ्क्के की मदद से टेस्ट करियर में अपना 9वां शतक जड़ा है। शतक लगाने के बाद रोहित शर्मा का रिएक्शन देखने लायक था। रोहित शर्मा ने जैसे ही चौका जड़कर अपना शतक बनाया वैसे ही उन्होंने इस शतक को सेलिब्रेट तो किया लेकिन अपना हेलमेट नहीं उतारा।

अमूमन शतक लगाने के बाद रोहित शर्मा हेलमेट उतारकर शतक का जश्न मनाने के लिए जाने जाते हैं। लेकि, इस बार हिटमैन ने हेलमेट नहीं उतारा जो इस बात को दर्शाता है कि हो ना हो हिटमैन के लिए अभी काम पूरा नहीं हुआ है रोहित शर्मा सिर्फ शतक को नहीं बल्कि बड़े शतक की ओर निगाहें गड़ाए हुए हैं।

Trending


रोहित शर्मा बड़े-बड़े शतक लगाने के लिए जाने जाते हैं। वनडे क्रिकेट में रोहित शर्मा के नाम तीन दोहरे शतक दर्ज हैं। जहां टर्निंग ट्रैक पर अन्य बल्लेबाजों को मुश्किलें हो रही हैं वहीं दूसरी तरफ रोहित शर्मा ने भारतीय कंडिसन में खासतौर से टर्निंग ट्रैक पर रनों का अंबार लगाया हुआ है। घर पर खेलेत हुए रोहित शर्मा की औसत 70 से ज्यादा की हो जाती है। 

यह भी पढ़ें: रोहित शर्मा: गरीबी के चलते नागपुर पड़ा था छोड़ना, आज उसी नागपुर में कप्तान बनकर जड़ा शतक

रोहित शर्मा की भारत में खेली गई आखिरी 31 पारियों पर नजर डालें तो हिटमैन ने 74 से ज्यादा की औसत से 1800 से ज्यादा रन बनाए हैं। इस मामले में केवल महान सर डॉन ब्रैडमैन रोहित शर्मा से आगे हैं। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज सर डॉन ब्रैडमैन की ऑस्ट्रेलिया में खेलते हुए औसत 98.2 की थी। वहीं अगर मैच की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। ऑस्ट्रेलिया की टीम पहली पारी में महज 177 रनों पर ऑलआउट हो गई। रवींद्र जडेजा ने 5 और अश्विन ने 3 विकेट लिए थे।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement