Advertisement
Advertisement

भारतीय क्रिकेटर से मांगे 10 लाख रुपये, जमकर पीटा, क्रिकेट जगत में मचा हड़कंप

उत्तराखंड क्रिकेट एसोसिएशन एक बार फिर विवादों में फंस गया है। 21 साल के युवा खिलाड़ी के पिता ने CAU के खिलाफ गंभीर आरोप लगाते हुए मामला दर्ज करवाया है।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma June 22, 2022 • 13:36 PM
Cricket Image for Indian Cricketer Arya Sethi Assaulted Uttarakhand Cricket Association
Cricket Image for Indian Cricketer Arya Sethi Assaulted Uttarakhand Cricket Association (Indian cricketer Arya Sethi)
Advertisement

Uttarakhand Cricket Association: क्रिकेट जगत में हड़कंप मच गया है इंडियन क्रिकेटर के साथ मारपीट और 10 लाख रुपये की रिश्वत मांगने का मामला सामने आया है। उत्तराखंड क्रिकेट एसोसिएशन पर आरोप है कि उसने भारत के युवा बल्लेबाज से लाखों रुपये की मांग करने के साथ ही उसके साथ मारपीट की है। इस खबर के सामने आने के बाद उत्तराखंड क्रिकेट एसोसिएशन एक बड़े विवाद में फंसता हुआ नजर आ रहा है। पुलिस ने उत्तराखंड संघ के 7 पदाधिकारियों के खिलाफ मामला भी दर्ज कर लिया है।

21 साल के युवा खिलाड़ी आर्य सेठी के पिता ने मामला दर्ज करवाया है। आर्य सेठी के पिता ने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि उनके बेटे को खेलने से रोका गया। पदाधिकारियों ने बेटे के खेलने के लिए उनसे 10 लाख रुपये की डिमांड की थी। इसके बाद पैसे ना देने पर उनके बेटे के साथ गाली-गलौज और मारपीट तक की गई।

Trending


इस पूरे मामले के सामने आने के बाद राज्य की खेल मंत्री रेखा आर्य का कहना है कि अब इस मामले को भारतीय क्रिकेट बोर्ड तक ले जाया जाएगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एसोसिएशन के सचिव माहिम वर्मा समेत 7 लोगों के खिलाफ घूसखोरी, मारपीट, जान से मारने की धमकी देने जैसे गंभीर आरोप में मामला भी दर्ज कर लिया गया है। जांच शुरू हो चुकी है।

बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं है कि उत्तराखंड क्रिकेट एसोसिएशन का नाम विवादों में आया हो। उत्तराखंड क्रिकेट एसोसिएशन अक्सर गलत कारणों से सुर्खियों में रहा है। कुछ दिनों पहले खबर आई थी कि उत्तराखंड क्रिकेट एसोसिएशन खिलाड़ियों को 100 रुपए प्रतिदिन भत्ता देता है। ये मामला काफी छाया हुआ था।

यह भी पढ़ें: 5 बदकिस्मत भारतीय क्रिकेटर, हदपार टैलेंट होने के बावजूद चमक पड़ी फीकी

News9 में एक रिपोर्ट छपी थी जिसके मुताबिक उत्तराखंड के क्रिकेटरों को दैनिक भत्ते के रूप में 100 रुपये का भुगतान किया जा रहा है। ऐसा पिछले 12 महीनों से चल रहा है। उत्तराखंड में एक मजदूर का औसत दैनिक भत्ता 800 रुपए तय किया गया है। जो इन क्रिकेटरों से आठ गुना ज्यादा है।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement