X close
X close
Indibet

सिराज ने ऑटो ड्राइवर पिता को दी श्रद्धांजलि, एयरपोर्ट से सीधे पहुंचे दिवंगत पिता की कब्र पर

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma
January 21, 2021 • 15:40 PM View: 317

ऑस्ट्रेलिया के शानदार दौरे के बाद भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज भारत वापस आ चुके हैं। सिराज, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया दौरे के वक्त 20 नवंबर को अपने पिता को खो दिया था वह अपने पिता के अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो पाए थे। सिराज ने भारत के लिए खेलने को चुना और पिता के निधन के बाद वह भारत वापस नहीं आए।

मोहम्मद सिराज अब भारत वापस आ चुके हैं। सिराज राजीव गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से सीधे दिवंगत पिता की कब्र पर पहुंचे और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। 53 साल के सिराज के पिता एक ऑटो ड्राइवर थे जिन्होंने कड़ी मेहनत करके सिराज को इस मुकाम पर पहुंचाया था। मालूम हो कि सिराज ने 3 टेस्ट मैचों में 13 विकेट लिए। वह भारत के लिए सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज के रूप में उभरे थे।

Trending


मोहम्मद सिराज ने किया था अपने पिता को शुक्रिया: सबसे पहले मुझे भगवान का शुक्रिया अदा करने की जरूरत है कि मुझे भारत के लिए खेलने का मौका मिला। अपने बेटे को पूरी दुनिया के सामने खेलते हुए देखने की मेरे पिता की इच्छा थी। काश वह यह देखने के लिए यहां होते। वह बहुत खुश होते। यह उनकी प्रार्थना थी जिसने मुझे आज पांच विकेट लेने में सक्षम बनाया।

घरवालों ने किया था सिराज को मोटिवेट: मोहम्मद सिराज ने कहा था, 'पिताजी के निधन के बाद मेरे लिए बहुत कठिन स्थिति थी। मैंने घर पर लोगों से बात की, मां से बात की। उन्होंने मुझे प्रोत्साहित किया, मुझे मजबूत महसूस कराया। मैं उनके समर्थन से मानसिक रूप से मजबूत हुआ। मैंने महसूस किया कि पिताजी की जो भी इच्छा थी, मुझे वह पूरी करनी है।


 
LivePools