Advertisement
Advertisement

उमेश यादव पर टूटा दुखों का पहाड़, 74 साल की उम्र में हुआ पिता का निधन

भारतीय स्टार तेज़ गेंदबाज़ उमेश यादव पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। उमेश यादव के पिता का 74 साल की उम्र में निधन हो गया है।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav February 23, 2023 • 15:02 PM
Cricket Image for उमेश यादव पर टूटा दुखों का पहाड़, 74 साल की उम्र में हुआ पिता का निधन
Cricket Image for उमेश यादव पर टूटा दुखों का पहाड़, 74 साल की उम्र में हुआ पिता का निधन (Image Source: Google)
Advertisement

भारतीय स्टार तेज़ गेंदबाज़ उमेश यादव पर दुखों का पहाड़ टूट चुका है। उमेश के पिता तिलक यादव का 74 वर्ष की आयु में निधन हो गया है। उमेश के पिता काफी समय से बीमार थे और गृहनगर नागपुर में उनका ईलाज चल रहा था लेकिन गुरुवार (23 फरवरी) को उनकी हालत ऐसी बिगड़ी की डॉक्टर्स भी उन्हें नहीं बचा पाए और उनका निधन हो गया।

उमेश और टीम इंडिया के अन्य सदस्य ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के जल्दी खत्म होने के बाद अपने घर लौट आए थे। ऐसे में उमेश को अपने पिता के पास कुछ दिन रहने का मौका भी मिल गया। मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि उनका अंतिम संस्कार भी आज ही यानि गुरुवार को कर दिया जाएगा। अपने पिता को खोने के बाद उमेश एक गहरे सदमें में चले गए हैं।

Trending


बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के तीसरे टेस्ट मैच में अभी एक सप्ताह बाकी है और उमेश के चयन के लिए उपलब्ध रहने की संभावना है। दाएं हाथ का तेज गेंदबाज पहले दो मैचों में बेंच पर था और ऐसी उम्मीद जताई जा रही थी कि उन्हें तीसरे टेस्ट में सिराज की जगह प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है। उमेश ने पिछले कुछ वर्षों में नियमित रूप से घरेलू मैचों में अंतिम एकादश में भाग लिया है, लेकिन भारत ने पहले दो मैचों में तीन स्पिन-गेंदबाजी ऑलराउंडरों के साथ जाने का विकल्प चुना जिसके चलते उमेश को बाहर बैठना पड़ा।

मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी इस समय उमेश से आगे हैं और इसीलिए वो पहले दो टेस्ट खेले हैं। अगर परिस्थितियां पहले दो टेस्ट मैचों जैसी ही रही तो भारत एक बार फिर तीन स्पिनरों को अंतिम एकादश में शामिल कर सकता है। इसका मतलब यह होगा कि उमेश को फिर से बाहर बैठना पड़ सकता है। आपको बता दें कि उमेश ने 2011 में अपनी शुरुआत के बाद से 54 टेस्ट मैचों में भाग लिया है। 35 वर्षीय अपने पदार्पण के बाद से प्लेइंग इलेवन से अंदर और बाहर होते रहे हैं।

Also Read: क्रिकेट के अनसुने किस्से

उन्होंने आखिरी बार दिसंबर 2022 में बांग्लादेश के खिलाफ मीरपुर टेस्ट मैच में खेला था। उन्होंने 75 वनडे मैच भी खेले हैं और 79 विकेट लिए हैं। 2015 के विश्व कप में भारत के सबसे अधिक विकेट लेने वाले, उमेश ने 2018 के बाद से वनडे मैच नहीं खेला है।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement