X close
X close
Indibet

इंडियन फैन का प्रैंक बना मुसीबत, पाकिस्तान की जर्सी पहनकर किया था भारत को सपोर्ट

एशिया कप 2022 में भारत और पाकिस्तान के मैच के दौरान एक भारतीय फैन पाकिस्तानी जर्सी में दिखा था लेकिन उसका ये प्रैंक अब उसके लिए मुसीबत बन चुका है।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav August 31, 2022 • 15:01 PM

भारत और पाकिस्तान का मैच देखना किसी भी क्रिकेट फैन के लिए एक सपना होता है। अपने पसंदीदा सुपरस्टार्स को एक्शन में देखने के लिए हजारों फैंस दुनिया के विभिन्न हिस्सों से दुबई पहुंचे थे। संयम जायसवाल भी उन्हीं फैंस में से एक थे, जो उत्तर प्रदेश के बरेली के रहने वाले हैं और दुबई में भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप का मुकाबला देखने पहुंचे थे।

जायसवाल का बरेली में अच्छी तरह से स्थापित शराब का कारोबार और रियल एस्टेट का कारोबार है। जायसवाल ने शायद सोचा भी नहीं होगा कि भारत और पाकिस्तान का ये मैच देखना उन्हें इतना भारी पड़ेगा कि उनके खिलाफ एफआईआर और उन्हें मारने की धमकियां मिलनी शुरू हो जाएंगी। दरअसल, हुआ ये कि जायसवाल भारत-पाकिस्तान का मैच देखने के लिए स्टेडियम में थोड़ी देर से पहुंचे और तब तक सभी भारतीय जर्सी बिक चुकी थीं। फिर उन्होंने एक पाकिस्तानी जर्सी को बिकते हुए देखा और इसे खरीद लिया। उन्होंने पाकिस्तान की जर्सी खरीदकर एक प्रैंक करने का सोचा। उन्होंने सोचा कि पाकिस्तानी फैंस के बीच पाकिस्तान की जर्सी पहनकर 'हिंदुस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाने में मज़ा आएगा।

Trending


उसे क्या पता था कि उसकी छोटी सी शरारत उसे और उसके परिवार को गहरे संकट में डाल सकती है। पाकिस्तानी जर्सी में जायसवाल की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगी। लोगों ने "पाकिस्तान का समर्थन करने वाले एक भारतीय फैन" की क्रॉप की हुई तस्वीर को शेयर करना शुरू कर दिया और जल्द ही वायरल फोटो यूपी में के बरेली में भी पहुंच गई।

ये तस्वीरें वायरल होते ही जायसवाल के परिवार वालों को धमकियां मिलने लगीं। ट्विटर पर तस्वीरों को साझा करते हुए, कुछ लोगों ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों और कई अन्य भाजपा नेताओं को टैग किया और जायसवाल के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की। इस पूरी घटना पर जायसवाल ने भी अपना दर्द ज़ाहिर किया है। जायसवाल ने टाइम्स ऑफ इंडिया के हवाले से कहा, “कई अन्य लोगों की तरह, मैं निश्चित रूप से, भारतीय क्रिकेट टीम का फैन हूं। मैंने अपने दोस्त के साथ स्टेडियम से मैच देखने की योजना बनाई थी, जो अमेरिका से दुबई आया था।" 

Also Read: Asia Cup 2022 Scorecard

आगे बोलते हुए उन्होंने कहा, “जब मैं स्टेडियम के बाहर स्टोर पर भारतीय जर्सी खरीदने में विफल रहा, तो मैंने पाकिस्तान की जर्सी खरीदी। मैंने सोचा था कि मैं पाकिस्तानी प्रशंसकों को उनकी जर्सी पहनकर 'हिंदुस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाकर चिढ़ाऊंगा। मुझे नहीं पता था कि इस तरह की हानिरहित चीज मेरे लिए दुख का कारण बनेगी। मैं निर्दोष था। हालांकि मैंने पाकिस्तान की जर्सी पहनी हुई थी, मेरे हाथ में भारतीय झंडा भी था। मेरे पिता हृदय रोगी हैं और उनका कहना है कि उन्हें सभी तनावों से दौरा पड़ेगा। हर कोई मुझे देशद्रोही कह रहा है।”


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now