X close
X close

टीम इंडिया के तेज गेंदबाजों ने रचा इतिहास, 34 साल बाद अपनी धरती पर बनाया अनोखा रिकॉर्ड

by Saurabh Sharma Nov 19, 2017 • 14:14 PM

19 नवंबर,नई दिल्ली (CRICKETNMORE)। रंगना हेराथ (67) की अर्धशतकीय पारी के दम पर श्रीलंका क्रिकेट टीम ने ईडन गार्डन्स स्टेडियम में जारी चौथे टेस्ट मैच में रविवार को अपनी पहली पारी में 294 रन बनाए हैं। इस पारी के आधार पर श्रीलंका ने भारत के खिलाफ 122 रनों की बढ़त ले ली है। 

श्रीलंका के 10 के 10 विकेट तेज गेंदबाजों ने लिए। भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी ने 4-4 और उमेश यादव ने दो विकेट चटकाए। भारत के टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में 34 साल बाद ऐसा देखने को मिला है जब टीम इंडिया के तेज गेंदबाजों ने अपने घर पर खेलते हुए सभी विकेट लिए हों। इसके पहले साल 1983-84 में अहमदाबाद टेस्ट में टीम इंडिया के तेज गेंदबाजों ने ये कारनामा किया था। इससे पहले पहले साल 1981-82 में मुंबई टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय तेज गेंदबाजों ने सभी विकेट झटके थे। दिनेश कार्तिक की वाइफ हैं बेहद खूबसूरत, देखकर दिवाने हो जाएगें आप     

इससे पहले चौथे दिन का खेल शुरु होने के बाद श्रीलंका टीम ने पहले सत्र में अपने चार विकेट गंवाए। इसके बाद हेराथ ने सुरंगा लकमल (16) के साथ मिलकर भोजनकाल तक बिना कोई विकेट गंवाए टीम को 263 के स्कोर तक पहुंचाया। 


Read More