X close
X close
Indibet

कप्तान विराट कोहली का गुस्सा फूटा, भारत की शर्मनाक हार के बाद बल्लेबाजों की मानसिकता पर उठाए सवाल

IANS News
By IANS News
December 19, 2020 • 14:40 PM View: 2496

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड ओवल मैदान पर खेले गए डे-नाइट टेस्ट मैच में मिली निराशाजनक हार के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने बल्लेबाजों की मानसिकता पर सवाल उठाए हैं। भारतीय टीम दूसरी पारी में 36 रन ही बना सकी जो टेस्ट में उसका न्यूनतम स्कोर है। कोहली ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने अच्छी जगह गेंदें डाली लेकिन गेंद ने ज्यादा कुछ खास नहीं किया। उन्होंने कहा कि बल्लेबाजों की मानसिकता कहीं न कहीं कारण रही।

कोहली ने मैच के बाद कहा, "इन भावनाओं को शब्दों में बयान करना मुश्किल है। हमारे पास 60 रनों की बढ़त थी लेकिन फिर हमारी पारी ढह गई। दो दिन जब आप कड़ी मेहनत करते हो और अपने आप को मजबूत स्थिति में पहुंचाते हो इसके बाद एक घंटा आपको वहां पहुंचा देता है जहां से जीतना मुमकिन नहीं है।

Trending


उन्होंने कहा, "मुझे लगता कि आज हमें थोड़ी और इच्छाशक्ति दिखानी चाहिए थी। उन्होंने पहली पारी में भी इन्हीं एरिया में गेंदबाजी की थी, लेकिन हमारी मानसिकता रन बनाने की थी। ईमानदारी से कहूं तो कुछ अच्छी गेंदें थीं, लेकिन गेंद ने कुछ खास नहीं किया। मुझे लगता है कि यह मानसिकता के कारण हुआ, यह साफ दिख रहा था। ऐसा लग रहा था कि रन बनाना काफी मुश्किल हो रहा है। मुझे लगता है कि यह हार इच्छाशाक्ति की कमी और गेंदबाजों द्वारा अच्छी गेंदबाजी के मिश्रण का परिणाम है।"

अब भारत को कोहली के बगैर ही शेष 3 टेस्ट खेलने हैं। कहली अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए स्वदेश लौट जाएंगे।
 


 
Article