X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

भारतीय महिला टीम के कोच पोवार की हो सकती है छुट्टी

by Sahir Usman Nov 30, 2018 • 22:57 PM

नई दिल्ली, 30 नवंबर - हाल ही में वेस्टइंडीज में खेले गए महिला टी-20 विश्व कप के सेमीफाइनल में अनुभवी खिलाड़ी मिताली राज को अंतिम एकादश से बाहर रखने के फैसले कारण भारतीय टीम के कोच रमेश पोवार को इसका खामियाजा उठाना पड़ सकता है। 

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, मिताली से विवाद के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) पोवार के कार्यकाल को विस्तार देने के मूड में नहीं लग रहा है और इसी वजह से उसने महिला टीम के लिए नए मुख्य कोच के चयन के लिए प्रक्रिया शुरू कर दी है। 

बोर्ड और पोवार के बीच करार के तहत अगर बोर्ड चाहे तो उनके कार्यकाल में 12 महीने का विस्तार दे सकता है। बीसीसीआई हालांकि नए कोच के लिए प्रक्रिया शुरू करने के मूड में है। नया कोच अगले साल जनवरी में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जाने वाली वनडे सीरीज में टीम की कमान संभाल सकता है। 

विश्व कप के सेमीफाइनल में मिताली को टीम से बाहर रखने पर विवाद बहुत गहरा गया था। मिताली ने एक पत्र लिख कर पोवार पर कई गंभीर आरोप लगाए थे तो वहीं पोवार ने भी बुधावर को विश्व कप के प्रदर्शन के संबंध में जो रिपोर्ट बोर्ड को सौंपी उसमें मिताली के खिलाफ कई बातों का जिक्र किया है। 

पोवार को पूर्व कोच तुषार अरोठे के स्थान पर विश्व कप तक टीम का अंतरिम कोच नियुक्त किया था। पोवार का करार गुरुवार को खत्म हो चुका है। अरोठे भी टीम में विवाद के कारण इस्तीफा देकर चले गए थे। 

वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक प्रशासकों की समिति (सीओए) चाहती है कि क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) महिला टीम के कोच के लिए इंटरव्यू ले। इस समिति में सचिन तेंदुलकर, सौरभ गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण शामिल हैं। सीएसी पर ही भारत की पुरुष टीम का कोच नियुक्त करने की जिम्मेदारी है। महिला टीम के कोच पद के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 14 दिसंबर है जबकि इंटरव्यू 20 दिसंबर को लिए जाएंगे। 


आईएएनएस


TAGS