X close
X close
Indibet

IND vs SA: भारतीय महिला टीम को साउथ अफ्रीका की इन दो गेंदबाजों से खतरा, स्मृति मंधाना ने जाहिर की चिंता

IANS News
By IANS News
March 11, 2021 • 22:54 PM View: 1238

भारतीय महिला टीम की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना का कहना है कि दक्षिण अफ्रीका की गेंदबाज मरिजाने काप और शब्निम इस्माइल के खिलाफ खेलना थोड़ा चुनौतीपूर्ण होता है। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है और यह सीरीज फिलहाल 1-1 की बराबरी पर है।

मंधाना ने कहा, "दोनों गेंदबाज दुनिया के शीर्ष तेज गेंदबाज हैं। इन दोनों गेंदबाजों की विशेष बात यह है कि दोनों गेंदबाजों के तरीके पूरी तरह अलग हैं। एक गेंदबाज बाउंस फेंकना पसंद करती हैं, जबकि दूसरी तेजी पर काम करती हैं। बल्लेबाज के रूप में इन दोनों गेंदबाजों के खिलाफ गियर बदलना चुनौतीपूर्ण होता है।"

Trending


उन्होंने कहा, "एक बल्लेबाज के तौर पर मैं सिर्फ गेंद को देखती हूं और यह नहीं सोचती कि वे किस तरह गेंदबाजी करेंगी। मैं पिछले पांच-छह साल से इनका सामना कर रही हूं। मुझे इनकी मजबूती पता है। मेरे लिए सिर्फ गेंद को देखकर गेंद के हिसाब से बल्लेबाजी करना मायने रखता है। यही उनके खिलाफ मेरी रणनीति है।"

सलामी बल्लेबाज ने कहा, "मैं दबाव के बारे में ज्यादा नहीं सोचती। मेरे लिए बल्लेबाजी एक प्रतिक्रिया है। मेरी मानसिक तैयारी सही है। मैं चीजों को सामान्य बनाने की कोशिश करती हूं।"

मंधाना ने दूसरे वनडे में 64 गेंदों पर 80 रन बनाए और भारत की जीत में अहम भूमिका अदा की। मंधाना की वनडे में लक्ष्य का पीछा करते हुए यह 10वां अर्धशतक था।

मंधाना ने जोमिमा रॉड्रिग्स के अउट होने पर अपनी गलती स्वीकार की। उन्होंने कहा, "आमतौर पर मैं जोखिम लेकर रन नहीं लेती। जेमिमा की फॉर्म को लेकर कोई चिंता नहीं है, क्योंकि उन्होंने नेट्स में अच्छी बल्लेबाजी की है। लेकिन पिछले मैच में वह जिस तरह आउट हुई वह दुर्भायपूर्ण था। पूरी टीम को भरोसा है कि जेमिमा तीसरे मैच में वापसी करेंगी।"

मंधाना का मानना है कि अगले साल विश्व कप को देखते हुए गेंदबाजों का लय में रहकर प्रदर्शन करना जरूरी है, जैसा कि उन्होंने दूसरे वनडे में किया। उन्होंने कहा कि टीम फील्डिंग में सुधार करने पर ध्यान केंद्रित कर रही है।
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now