X close
X close
Indibet

INDvsWI : दूसरे वनडे में भारत ने वेस्टइंडीज को 44 रनों से दी मात, 2-0 से सीरीज में बनाई अजेय बढ़त

प्रसिद्ध कृष्णा (4/12) की शानदार गेंदबाजी की बदौलत यहां नरेंद्र मोदी स्टेडियम में बुधवार को खेले गए तीन मैचों की सीरीज के दूसरे वनडे में भारत वेस्टइंडीज के खिलाफ छोटे स्कोर को भी बचाने में कामयाब रहा और 44 रनों

By IANS News February 10, 2022 • 08:08 AM View: 958

India vs West Indies 2nd ODI Match Highlights - प्रसिद्ध कृष्णा (4/12) की शानदार गेंदबाजी की बदौलत यहां नरेंद्र मोदी स्टेडियम में बुधवार को खेले गए तीन मैचों की सीरीज के दूसरे वनडे में भारत वेस्टइंडीज के खिलाफ छोटे स्कोर को भी बचाने में कामयाब रहा और 44 रनों से मुकाबला जीत लिया। इसी के साथ भारतीय टीम ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली। भारत के 237 रनों के जवाव में वेस्टइंडीज टीम 46 ओवरों में 193 रनों पर सिमट गई। टीम की ओर से सबसे ज्यादा शमरह ब्रूक्स 44 और अकील हुसैन ने 34 रन बनाए।

भारत की ओर से सबसे ज्यादा प्रसिद्ध कृष्णा ने चार विकेट अपने नाम किए। वहीं, शार्दुल ठाकुर ने दो विकेट चटकाए, जबकि युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज, वाशिंगटन सुंदर और दीपक हुड्डा ने एक-एक विकेट लिया।

Trending


लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज टीम को 38 रनों पर ही दो झटके लगे, क्योंकि ब्रैंडन किंग (18) और डैरेन ब्रावो (1) प्रसिद्ध कृष्णा के शिकार बने। दूसरी छोर पर सलामी बल्लेबाज शाई होप शानदार टच में दिख रहे थे, लेकिन वह तीन चौके की मदद से 27 रन बनाकर चहल की गेंद पर सूर्यकुमार यादव के हाथों कैच आउट हो गए।

इसके बाद, मैदान पर कप्तान निकोलस पूरन और शमरह ब्रूक्स ने लड़खड़ाती पारी को संभाला और लक्ष्य का पीछा करने का प्रयास किया। इस बीच, 17वें ओवर में चहल की गेंद पर पूरन ने छक्का जड़ा। लेकिन कप्तान पूरन ज्यादा देर टिक न सके और 9 रन बनाकर प्रसिद्ध की गेंद पर आउट होकर पवेलियन लौट गए। 20 ओवरों के बाद टीम का स्कोर चार विकेट के नुकसान पर 66 रन बन गए थे, जीतने के लिए अभी भी 172 रनों की जरूरत थी।

छठे स्थान पर आए इनफॉर्म बल्लेबाज जेसन होल्डर (2) भी शार्दुल ठाकुर की गेंद पर कैच आउट हो गए। इसके बाद अकील हुसैन ने ब्रूक्स के साथ मिलकर 54 गेंदों में 41 रनों की साझेदारी की, लेकिन दीपक हुड्डा ने इस साझेदारी को ज्यादा देर तक जमने नहीं दिया और ब्रूक्स को 44 रनों पर पवेलियन भेज दिया। 31 ओवरों के बाद टीम का स्कोर छह विकेट के नुकसान पर 117 रन हो चुका था। अभी भी वेस्टइंडीज को 121 रनों की आवश्यकता थी।

आठवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए फैबियन एलेन ने हुसैन के साथ मिलकर लक्ष्य का पीछा करने की कोशिश की। दोनों ने मिलकर 49 गेंदों में 42 रनों की सबसे बड़ी साझेदारी की। लेकिन सिराज ने एलेन (13) को पंत के हाथों कैच आउट करा दिया। इस समय तक टीम का स्कोर 39वें ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 159 रन हो चुके थे। अब वेस्टइंडीज को जीतने के लिए 66 गेंदों में 79 रनों की जरूरत थी।

इसके बाद, वेस्टइंडीज को आठवां झटका शार्दुल ने दिया, जब हुसैन (34) को पंत के हाथों कैच करवाकर वापस भेज दिया। नौवें नंबर आए ओडियन स्मिथ ने शार्दुल को दो गेंदों में दो छक्के लगाकर लक्ष्य को कम करने की कोशिश की। लेकिन वह 24 रन बनाकर सुंदर की गेंद पर आउट हो गए। इसके बाद केमार रोच (0) को प्रसिद्ध ने एलबीडब्ल्यू आउट कर चौथा शिकार अपने नाम किया। वहीं, वेस्टइंडीज की टीम 46 ओवरों में 193 रनों पर ढेर हो गई, जिससे यह मैच भारत 44 रनों से जीत गया और सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली।

इससे पहले, टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही, क्योंकि वेस्टइंडीज ने 43 रनों के अंदर ही भारत को तीन झटके दिए। इस दौरान, सलामी बल्लेबाज कप्तान रोहित शर्मा (5), ऋषभ पंत (18) और विराट कोहली (18) जल्द ही पवेलियन लौट गए। भारत की लड़खड़ाती पारी को एक बार फिर सूर्यकुमार यादव ने केएल राहुल के साथ मिलकर संभाला और स्कोर 100 रनों के पार पहुंचा दिया।

29 ओवरों के बाद भारत का स्कोर तीन विकेट के नुकसान पर 130 रन बन गए थे। लेकिन अगले ही ओवर में राहुल चार चौके और दो छक्के की मदद से 49 रन बनाकर आउट हो गए और इसी के साथ सूर्यकुमार के साथ उनकी 90 रनों की साझेदारी का अंत हो गया। इसके बाद, छठे नंबर पर आए वाशिंगटन सुंदर ने सूर्यकुमार के साथ मिलकर स्कोर बोर्ड को आगे बढ़ाया।

इस बीच, सूर्यकुमार ने 70 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया, जिससे 37 ओवरों में भारत का स्कोर चार विकेट के नुकसान पर 165 रन हो गया। लेकिन तेज गति से रन बनाने के चक्कर में सूर्यकुमार (64) फैबियन एलेन की गेंद पर अल्जारी जोसेफ को कैच दे बैठे। भारत को 39वें ओवर में 177 रनों पर पांचवां झटका लगा। इसके बाद सुंदर (24) भी अकील हुसैन के शिकार बन गए।

47वें ओवर में शार्दुल ठाकुर (8) को जोसेफ ने कैच आउट कराया, जिससे भारत को 212 रनों पर सातवां झटका लगा। एक छोर पर भारत के विकेट गिरते चले गए। वहीं, दूसरी छोर पर दीपक हुड्डा भारत के लिए महत्वपूर्ण रन जोड़ रहे थे। मोहम्मद सिराज (3) जोसेफ ने शाई होप के हाथों कैच आउट कराया। आखिरकार हुड्डा 29 रन बनाकर होल्डर को अपना विकेट थमा बैठे। इसके बाद युजवेंद्र चहल (11 नाबाद) और प्रसिद्ध कृष्णा (0 नाबाद) ने भारत के स्कोर को 50 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 237 रन पहुंच दिया।

Also Read: टॉप 10 लेटेस्ट क्रिकेट न्यूज

वेस्टइंडीज की ओर से ओडियन स्मिथ और अल्जारी जोसेफ ने दो-दो विकेट चटकाए। वहीं केमार रोच, जेसन होल्डर, फैबियन एलेन और अकील हुसैन ने एक-एक विकेट लिया।
 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now