X close
X close
Indibet

INDvsWI : तीसरा वनडे जीतकर वेस्टइंडीज को व्हाइट वॉश करना चाहेगी रोहित की सेना

भारत शुक्रवार को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में सीरीज के तीसरे और अंतिम मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ क्लीन स्वीप करने की कोशिश करेगा। मौजूदा सीरीज में भारत के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया है, जबकि वेस्टइंडीज को उनके...

By IANS News February 10, 2022 • 15:46 PM View: 907

भारत शुक्रवार को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में सीरीज के तीसरे और अंतिम मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ क्लीन स्वीप करने की कोशिश करेगा। मौजूदा सीरीज में भारत के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया है, जबकि वेस्टइंडीज को उनके बल्लेबाजों ने निराश किया है। शिखर धवन और श्रेयस अय्यर आइसोलेशन अवधि पूरी करने के बाद, उम्मीद हैं कि दोनों तीसरे मैच में खेलते नजर आएंगे, क्योंकि उनके पास श्रृंखला में अजेय बढ़त है। धवन की वापसी होती है तो यह सीरीज में रोहित शर्मा-ईशान किशन, रोहित और ऋषभ पंत के बाद भारत की तीसरी नई ओपनिंग जोड़ी होगी।

विराट कोहली को दो खराब प्रदर्शनों के बाद बड़ी पारी खेलने की उम्मीद होगी, जबकि सूर्यकुमार यादव केएल राहुल के बीच के ओवरों में रन बनाने के अलावा मध्यक्रम के बल्लेबाजों को भी अपने अच्छे प्रदर्शन को आगे बढ़ाने के ऊपर ध्यान केंद्रित करना होगा।

Trending


गेंदबाजी के मामले में, भारत ने बीच के ओवरों में विकेट लेने और पहले दस ओवरों में सफलताएं हासिल करने में कामयाब रहा, जिसकी झलक साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में देखने को मिली थी।

प्रसिद्ध कृष्णा दोनों मैचों में प्रभावशाली रहे हैं, खासकर दूसरे मैच में। उनकी क्षमता ने वेस्टइंडीज के बल्लेबाजी क्रम की कमर तोड़ दी है। मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर ने उनका अच्छा समर्थन किया है, जबकि स्पिनर युजवेंद्र चहल और वाशिंगटन सुंदर ने भी बेहतर काम किया है।

वेस्टइंडीज के लिए सबसे बड़ा सिरदर्द बल्लेबाजों का न चलना रहा है। पहले वनडे मैच में 176 रन पर ऑलआउट होने के बाद, दूसरे वनडे में मेहमान टीम 237 रनों का पीछा करने में असमर्थ रही।

दोनों मैचों में निचले क्रम के बल्लेबाजों ने टीम को मैच में वापस लाने की कोशिश की, लेकिन ऐसा नहीं कर सके। उनके गेंदबाजों, विशेष रूप से ओडियन स्मिथ, अल्जारी जोसेफ और अकील हुसैन ने अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन वे चाहेंगे कि उनके शीर्ष क्रम के बल्लेबाज भी इस अवसर पर खड़े उतरें।

कुल मिलाकर, भारत ने अजेय बढ़त के साथ सभी विभागों में बेहतर प्रदर्शन किया है, जबकि वेस्टइंडीज अभी भी अपने खराब बल्लेबाजी प्रदर्शन से जूझ रहा है। वे चाहेंगे कि आखिरी वनडे में बल्लेबाज बेहतर प्रदर्शन करें।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं-

भारतीय टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), मयंक अग्रवाल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल , कुलदीप यादव, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा, अवेश खान, शाहरुख खान, ऋतुराज गायकवाड़ और शिखर धवन।

Also Read: टॉप 10 लेटेस्ट क्रिकेट न्यूज

वेस्टइंडीज टीम : कीरोन पोलार्ड (कप्तान), फैबियन एलेन, नक्रमह बोनर, डैरेन ब्रावो, शमरह ब्रूक्स, जेसन होल्डर, शाई होप (विकेटकीपर), अकील हुसन, अल्जारी जोसेफ, ब्रैंडन किंग, निकोलस पूरन (उपकप्तान), केमार रोच, रोमारियो शेफर्ड, ओडियन स्मिथ और हेडन वॉल्श जूनियर।

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now