Advertisement

Womens T20 World Cup: क्या स्मृति मंधाना खेलेंगी वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच ? ये है ताज़ा इंजरी अपडेट

Womens T20 World Cup: महिला टी-20 वर्ल्ड कप 2023 के पहले मैच में स्मृति मंधाना पाकिस्तान के खिलाफ नहीं खेली थी लेकिन क्या वो वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलेंगी, इसको लेकर ताजा अपडेट आप नीचे देख सकते हैं।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav February 15, 2023 • 11:58 AM
Cricket Image for Womens T20 World Cup: क्या स्मृति मंधाना खेलेंगी वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच ? ये है त
Cricket Image for Womens T20 World Cup: क्या स्मृति मंधाना खेलेंगी वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच ? ये है त (Image Source: Google)
Advertisement

Womens T20 World Cup: हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने आईसीसी महिला टी20 विश्व कप 2023 का धमाकेदार आगाज़ किया है। भारतीय टीम ने अपने पहले मैच में पाकिस्तान को 7 विकेट से हराकर जीत से शुरुआत की है और अब हरमन की टीम के सामने वेस्टइंडीज की चुनौती है। भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी-20 विश्व कप का अहम मैच आज यानि 15 फरवरी को खेला जाना है।

इस अहम मैच से पहले स्मृति मंधाना एक बार फिर से लाइमलाइट में हैं क्योंकि वो उंगली की चोट के कारण पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में नहीं खेल पाई थी, ऐसे में हर भारतीय फैन ये जानना चाहता है कि क्या भारतीय उप-कप्तान वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलने के लिए फिट हैं या नहीं। इस सवाल का कोई सीधा जवाब फिलहाल नहीं मिल पाया है लेकिन मैच की पूर्व संध्या पर, भारत के गेंदबाजी कोच ट्रॉय कूली ने अच्छे संकेत दिए हैं और उनका बयान सुनने के बाद ऐसा लगता है कि मंधाना ये मैच खेल सकती हैं।

Trending


कूली ने कहा, "हां, वो बहुत मेहनत कर रही है। जाहिर तौर पर मैच से पहले उनका आकलन किया जाएगा। उसने वो सब कुछ किया जो आज करने की जरूरत थी और हम देखेंगे कि वो कैसा महसूस कर रही है लेकिन हमें पूरा भरोसा है कि वो आज खेलेगी क्योंकि उसने आज सत्र पूरा किया और वो सब कुछ किया जो उसे करने की जरूरत थी।"

Also Read: क्रिकेट के अनसुने किस्से

आपको बता दें कि वेस्टइंडीज महिला टीम के खिलाफ मुकाबले में भारत की महिलाएं आत्मविश्वास से भरी होंगी क्योंकि भारतीय टीम ने स्मृति मंधाना के बिना ही पाकिस्तान को आसानी से सात विकेट से मात दे दी थी। ऐसे में वेस्टइंडीज के लिए भारतीय टीम को रोकना आसान नहीं होने वाला है। अगर पाकिस्तान के खिलाफ हुए मुकाबले की बात करें तो पाकिस्तान ने कप्तान बिस्माह मारूफ (45 गेंदों पर 68* रन) और आयशा नसीम (25 गेंदों पर 43* रन) के शानदार प्रदर्शन के चलते निर्धारित 20 ओवरों में149/4 रन बनाए थे लेकिन भारतीय बल्लेबाजों जेमिमा रोड्रिग्स और ऋचा घोष की शानदार बल्लेबाजी के आगे पाकिस्तान का ये स्कोर बौना साबित हुआ।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement