X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

अनिल कुंबले बोले, अतिरिक्ति रिव्यू के लिए स्थानीय अंपायरों का अनुभवहीन होना वजह 

by Saurabh Sharma May 26, 2020 • 22:11 PM

नई दिल्ली, 26 मई| आईसीसी क्रिकेट समिति ने कोविड-19 के बाद खेल के दोबारा शुरू होने पर सलाइवा बैन करने के सुझाव के अलावा अतिरिक्त रिव्यू देने का भी सुझाव दिया है। क्रिकेट समिति के चेयरमैन अनिल कुंबले ने अब इसकी वजह बताई है। कुंबले ने कहा है कि कोविड-19 के बाद खेल के दोबारा शुरू होने पर स्थानीय अंपायरों को रखने की बात की गई है और ऐसे में स्थानीय अंपायरों का अनुभव कम होने के कारण टीमों को अतिरिक्त रिव्यू देने की सलाह दी गई है।

भारत के पूर्व कप्तान कुंबले ने स्टार स्पोटर्स के शो पर कहा, "मुझे लगता है कि इस समय वक्त की जरूरत है कि क्रिकेट शुरू की जाए। हमें लगा कि यातायात पाबंदियों के कारण क्वारंटीन का नियम होगा। आपके पास इलिट पैनल में ज्यादा अंपायर नहीं हैं। इसलिए हमें लगता कि क्रिकेट को शुरू करने के लिए स्थानीय अंपायरों का इस्तेमाल करना होगा। कई देशों के पास अनुभव नहीं है, कई अंपायरों के पास टेस्ट मैच का अनुभव नहीं है। 20 साल पहले तटस्थ अंपायरों को इसलिए लाया गया था क्योंकि ऐसी भावना था कि बेइमानी की जाती है।"

पूर्व लेग स्पिनर ने कहा, "दोनों टीमों के लिए अतिरिक्त रिव्यू इसे खत्म तो नहीं कर देगा लेकिन हमें लगा कि टेस्ट मैच में अनुभवहीन अंपायरों के कारण अतिरिक्त रिव्यू की जरूरत पड़ सकती है। यह एक कारण है जिसके चलते हमने अतिरिक्त रिव्यू की सिफारिश की।"