X close
X close
Indibet

आईपीएल 2016 : महत्वपूर्ण मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ेगी मुंबई

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
April 27, 2016 • 17:36 PM View: 837

मुंबई, 27 अप्रैल| इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवे संस्करण में बेहतरीन प्रदर्शन के साथ अंकतालिका में शीर्ष पर काबिज कोलकाता नाइट राइडर्स का लक्ष्य गुरुवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस के खिलाफ होने वाले मुकाबले में अपने विजय अभियान को आगे बढ़ाना होगा। आईपीएल की दो बार की विजेता कोलकाता पांच मैचों में हासिल किए गए आठ अंकों के साथ अंकतालिका में शीर्ष पर कायम है। टीम ने चार मुकाबले जीते हैं और एक में हार का सामना किया है। 

मुंबई ने भी आईपीएल का खिताब दो बार जीता है। इस सत्र में धीमी शुरुआत करने वाली मुंबई ने अब अच्छी फॉर्म हासिल कर ली है। वह सात मैचों में तीन जीत और चार हार दर्ज कर छह अंकों के साथ अंकतालिका में पांचवें स्थान पर है।

Trending


अपने अंतिम मुकाबले में मुंबई ने पार्थिव पटेल (81) और अंबाती रायडू (65) की धुआंधार पारियों की बदौलत किंग्स इलेवन पंजाब को हराया था। गेंदबाजों ने भी इस जीत में अहम भूमिका निभाई थी। 

कोलकाता ने अपने पिछले मुकाबले में राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स के खिलाफ जीत हासिल की थी। इस मैच में सूर्यकुमार यादव (60) ने टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचाया था। 

कोलकाता के ईडन गार्डेन्स स्टेडियम में हुए पहले मुकाबले में रोहित शर्मा की टीम ने गौतम गंभीर की टीम को छह विकेट से हराते हुए आसान जीत हासिल की थी।

मुंबई की टीम की कोशिश गुरुवार को जीत हासिल कर अंकतालिका में आगे बढ़ने की होगी। 

मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा अपने प्रदर्शन में निरंतरता नहीं रख पाए हैं। अगले मैच में वह चाहेंगे की उनका बल्ला टीम के हक में बोले। 

पार्थिव, रायडू, जोस बटलर, केरन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, हार्दिक पांड्या के रहते टीम की बल्लेबाजी काफी मजूबत लग रही है। 

टीम के गेंदबाजी आक्रमण की कमान टिम साउदी के हाथों में है। मिशेल मैक्लेघन ने अभी तक उनका बखूबी साथ दिया है। वहीं भारत के युवा जसप्रीत बुमराह और ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने भी अच्छा प्रदर्शन किया है। 

कोलकाता की टीम लगातार जीत हासिल कर हर टीम के लिए चुनौती साबित हो रही है। टीम की बल्लेबाजी की धुरी कप्तान गौतम गंभीर और रॉबिन उथप्पा बने हुए हैं। दोनों ने टीम को अभी तक अच्छी शुरुआत दिलाई है।

इन दोनों के अलावा भी कोलकाता की बल्लेबाजी में काफी गहराई है। पुणे के खिलाफ इसकी बानगी देखने को मिली थी। गौतम और उथप्पा सस्ते में पवेलियन लौट गए थे लेकिन इसके बाद सूर्यकुमार और यूसुफ पठान ने टीम को जीत दिलाई थी। 

टीम की गेंदबाजी भी लीग की बाकी टीमों से काफी बेहतर है। र्मोने मोर्केल, उमेश यादव, आंद्रे रसेल के अलावा स्पिनर पीयूष चावला और सुनिल नरेन ने टीम को काफी सफलता दिलाई है। 

टीमें (संभावित) : 

कोलकाता नाइट राइडर्स : गौतम गंभीर (कप्तान), कुलदीप यादव, मनीष पांडे, पीयूष चावला, रोबिन उथप्पा, शेल्डोन जैकसन, सूर्यकुमार यादव, उमेश यादव, यूसुफ पठान, सुनील नरेन, आंद्रे रसेल, ब्राड हॉज, क्रिस लिन, मोर्ने मोर्केल, शाकिब अल हसन, जयदेव उनादकत, अंकित सिंह राजपूत, जेसन होल्डर, कोलिन मुनरो, राजगोपाल सतीश और मनन अजय शर्मा। 

मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (कप्तान), हरभजन सिंह, हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह, जोस बटलर, केरन पोलार्ड, कोरी एंडरसन, लसिथ मलिंगा, मार्टिन गुप्टिल, मिशेल मैक्लेघन, मचेर्ंट डे लांगे, टिम साउदी, उन्मुक्त चंद, विनय कुमार, पार्थिव पटेल, श्रेयस गोपाल, नाथू सिंह, जगदीश सुचित, अंबाती रायडू, अक्षय वाखरे, दीपक पुनिया, जितेश शर्मा, किशोर कामत, क्रुणाल पांड्या, नितेश राणा, सिद्देश लाड।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo
TAGS