X close
X close

IPL 2020: बेन स्टोक्स ने कहा, माता-पिता का आशीर्वाद लेकर आए है यूएई में आईपीएल खेलने

By Shubham Shah
Oct 07, 2020 • 19:40 PM

आईपीएल की पूर्व चैंपियन राजस्थान रॉयल्स के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने कहा है कि वह अपने माता-पिता के आशीर्वाद से आईपीएल के मौजूदा 13वें संस्करण से क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं। स्टोक्स न्यूजीलैंड में अपने पारिवारिक कारणों से टूर्नामेंट के कुछ शुरुआती मैचों से दूर रहे थे। वह रविवार को ही यूएई पहुंचे हैं और फिलहाल वह क्वारंटीन पीरियड में हैं।

स्टोक्स ने ब्रिटिश अखबार द मिरर के लिए अपने कॉलम में लिखा, "न्यूजीलैंड से रवाना होने के बाद एक बार फिर से होटल के कमरे में क्वारंटीन में रहना ..। मुझे लगा कि मैं आईपीएल में नहीं जा पाऊंगा। लेकिन मैं यहां हूं और सभी चीजों पर विचार किया गया। मैं यहां अच्छी जगह हूं।"

Also Read: IPL 2020: केकेआर ने चेन्नई के खिलाफ टॉस जीतकर लिया बल्लेबाजी का फैसला, देखें दोनों टीमों का प्लेइंग XI

उन्होंने कहा, "क्राइस्टचर्च में अपने पिता, मां और भाई को अलविदा कहना बहुत मुश्किल था। यह परिवार के रूप में हमारे लिए बेहद मुश्किल समय है, लेकिन हमने एक दूसरे का अच्छा साथ दिया है। किसी बाहरी प्रभाव से नहीं बल्कि परिवार के तौर पर इस निर्णय पर पहुंचने के बाद मैं अपने माता-पिता के प्यार और आशीर्वाद से ही रवाना हुआ हूं।"

स्टोक्स ने अगस्त में पाकिस्तान के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज में से बीच में अपना नाम वापस ले लिया था, क्योंकि वह न्यूजीलैंड में अपने पिता के पास गए थे, जोकि कैंसर से पीड़ित थे।

स्टोक्स ने आगे कहा, " मेरे ऊपर जो जिम्मेदारियां हैं उनको लेकर मेरे पिता हमेशा सजग रहे हैं। उन्होंने मुझसे कहा कि मेरे पास जो काम है उसे पूरा करना मेरा कर्तव्य है तथा एक पिता और पति के रूप में भी मेरे कर्तव्य हैं।"

आलराउंडर ने कहा, "हमने इस पर काफी विचार-विमर्श किया और हम इस फैसले पर पहुंचे कि मुझे अब अपने खेल पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए।"

स्टोक्स के आने से राजस्थान को मजबूती मिलेगी। राजस्थान ने आईपीएल के 13वें सीजन में अब तक पांच मैच खेले हैं, जिसमें से दो में उसे जीत और तीन में हार मिली है।