X close
X close
Indibet

IPL 2020: सनराइजर्स के खिलाफ जीत की पटरी पर लौटना चाहेगी चेन्नई सुपर किंग्स,2 दिग्गजों की होगी वापसी 

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
October 01, 2020 • 17:39 PM View: 1132

तीन बार की विजेता चेन्नई सुपर किंग्स के लिए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 13वां संस्करण अभी तक अच्छा नहीं रहा है। पहले मैच को जीतने के बाद चेन्नई को सिर्फ हार ही मिली है। अब उसके सामने शुक्रवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में विजयी राह पर वापसी कर चुकी सनराइजर्स हैदराबाद होगी। चेन्नई ने आईपीएल के पहले मैच में मौजूद विजेता मुंबई इंडियंस को मात दी थी लेकिन इसके बाद उसे अपने दोनों मैचों में हार मिली।

हार से ज्यादा चिंताजनक है चेन्नई का खेलने का तरीका और उसके खिलाड़ियों का फॉर्म। महेंद्र सिंह धोनी हालांकि अपनी करिश्माई कप्तानी के लिए जाने जाते हैं और अभी लीग के काफी मैच बाकी हैं इसलिए चेन्नई को कोई भी टीम हल्के में नहीं ले सकती।

Trending


लेकिन अपने पुराने फॉर्म में वापसी के लिए चेन्नई को चाहिए की उसके खिलाड़ी बेहतर करें। अभी तक सिर्फ फाफ डु प्लेसिस ही टीम के लिए रन कर सके हैं। उनके अलावा कोई और चेन्नई का बल्लेबाज बल्ला नहीं चला पाया है। अंबाती रायडू ने पहले मैच में टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी, लेकिन चोट के कारण वह बाकी के दो मैच नहीं खेल पाए थे।

रायडू अगले मैच में आते हैं तो टीम को मजबूती मिलेगी लेकिन अगर नहीं तो चेन्नई के लिए परेशानी है। उनके स्थान पर आए ऋतुराज गायकवाड पूरी तरह से विफल रहे थे।

धोनी बल्लेबाजी क्रम में काफी नीचे आ रहे हैं और इसलिए उनकी आलोचना भी हो रही है। टीम की बल्लेबाजी को देखते हुए यह जरूरी भी है कि धोनी जैसा अनुभवी बल्लेबाज ऊपर आकर बल्लेबाजी करे। हैदराबाद के खिलाफ धोनी ऊपर आते हैं या नहीं देखना होगा।

चेन्नई को साथ ही इंतजार होगा कि शेन वाटसन फॉर्म में लौटें और उनके सलामी जोड़ीदार मुरली विजय का भी बल्ला चले। चेन्नई की एक और समस्या ओपनिंग पार्टरनशिप की रही है। इस मैच में विजय और वाटसन के कंधों पर इस कमी को दूर करने की जिम्मेदारी है।

चेन्नई को रायडू के अलावा ड्वेन ब्रावो की वापसी का भी इंतजार है और यह दोनों हैदराबाद के खिलाफ खेलते देखा जा सकते हैं। इन दोनों के आने से चेन्नई को वो संतुलन और अनुभव मिलेगा जिसकी उसे दरकार है।


Read More

 
Article