X close
X close

IPL 2020: कोहली सेना के खिलाफ जीत की पटरी पर लौटना चाहेंगे धोनी के धुरंधर, जानें संभावित प्लेइंग XI

By Shubham Shah
Oct 09, 2020 • 21:06 PM

आईपीएल के 13वें संस्करण में 10 अक्टूबर, शनिवार को दूसरे मैच में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स का सामना विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर से होगा। चेन्नई ने जहां छह मैचों में सिर्फ दो जीत हासिल की हैं वहीं बेंगलोर ने पांच मैचों में तीन जीत हासिल की है।

चेन्नई को पिछले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के हाथों हार मिली थी और यह हार, जीत के करीब पहुंच कर मिली थी। एक समय जीतती दिख रही चेन्नई ने आखिरी के ओवरों में लगातार विकेट खोकर मैच गंवा दिया था।

Also Read: IPL 2020: केकेआर के खिलाफ हार का सिलसिला तोड़ना चाहेगी किंग्स XI पंजाब,जानें संभावित प्लेइंग XI

शेन वॉटसन और अंबाती रायडू टीम को मैच जिताते दिख रहे थे लेकिन इन दोनों के आउट होने के बाद और फिर कप्तान धोनी के जाने के बाद टीम संभल नहीं पाई थी।

वॉटसन और फाफ डु प्लेसिस शानदार फॉर्म में हैं और रायडू भी अपना योगदान दे रहे हैं। रवींद्र जडेजा भी इस सीजन एक अर्धशतक जमा चुके हैं। लेकिन फाफ और वॉटसनको छोड़कर कोई निरंतर अच्छा नहीं कर पा रहा है और टीम को जीत के लिए एक संयुक्त प्रदर्शन की जरूरत है।

गेंदबाजी में दीपक चहर और सैम कुरैन सहित शार्दूल ठाकुर ने अच्छा किया है। यह सभी किफायती साबित हुए हैं। पिछले मैच में धोनी ने पीयूष चावला के स्थान पर कर्ण शर्मा को मौका दिया था। कर्ण मे चार ओवरों में 25 रन देकर दो विकेट लिए थे। इसलिए इस मैच में भी उनके खेलने की पूरी संभावना है।

कोलकाता के खिलाफ धोनी ने जडेजा को गेंदबाजी का मौका नहीं दिया था। इस मैच में जडेजा को मौका मिलता है या नहीं यह देखना होगा।

पिछले कुछ मैचों में चेन्नई की गेंदबाजी ने पहले से बेहतर किया है और इसलिए धोनी को यहां राहत है लेकिन उनकी सबसे बड़ी समस्या बल्लेबाजी है जहां वो सभी से योगदान की उम्मीद करेंगे, खुद से भी।

जहां तक बेंगलोर की बात है तो आरोन फिंच, देवदत्त पडिक्कल, कप्तान विराट कोहली और अब्राहम डिविलियर्स के रहते उसकी बल्लेबाजी बहुत मजबूत है, निचले क्रम में मोइन अली के आने से टीम को मजबूत मिली है।

गेंदबाजी में नवदीप सैनी और इसुरु उदाना ने टीम का भार संभाला है और स्पिन में युजवेंद्र चहल, कोहली के तुरुप के इक्के हैं। वॉशिंगटन सुंदर ने पिछले मैच में प्रभावित किया था।

इस मैच में भी कोहली को सभी से पिछले प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

दोनों टीमों का संभावित प्लेइंग इलेवन 

चेन्नई सुपर किंग्स - शेन वॉटसन, फाफ डू प्लेसी, अंबाती रायुडू, एमएस धोनी (कप्तान व विकेटकीपर), केदार जाधव / एन जगदीसन, रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, सैम कुरैन , शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, कर्ण शर्मा

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर - देवदत्त पडिक्कल, आरोन फिंच, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), मोइन अली, शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, इसुरु उदाना / क्रिस मॉरिस, नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल