X close
X close

IPL 2020: आज कोहली एंड कंपनी से भिड़ेगी किंग्स XI पंजाब, जानें संभावित प्लेइंग XI 

By Saurabh Sharma
Sep 24, 2020 • 09:33 AM

केएल राहुल की कप्तानी वाली किंग्स इलेवन पंजाब गुरुवार (24 सितंबर) को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ अपना दूसरा मैच खेलने उतरेगी। पंजाब को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ हुए मुकाबले में सुपर ओवर में हार का सामना करना पड़ा था। विवादित शॉर्ट रन के चलते मैच सुपर ओवर तक पहुंचा था। 

दिल्ली के खिलाफ पंजाब ने मयंक अग्रवाल की 60 गेंदों में 89 रनों की पारी के दम पर 158 रनों का लक्ष्य का पीछा किया था। 

Also Read: IPL 2020: हार के बाद बोले KKR के कप्तान दिनेश कार्तिक, टीम के खिलाड़ी जानते हैं, कहां सुधार करना है

गुरुवार को पंजाब की कोशिश सलामी जोड़ी राहुल और मयंक के ऊपर अति आत्मनिर्भरता को कम करने की होगी और उम्मीद करेगी कि मध्य क्रम में करुण नायर, ग्लैन मैक्सवेल और निकोलस पूरन रन करें।

पहले मैच में यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल को प्लेंइंग-11 में जगह नहीं मिली थी। इस मैच में टीम मैनेजमेंट उन्हें लाकर मंयक को तीसरे नंबर पर भेज मध्य क्रम को मजबूत करने की रणनीति अपना सकता है।

गेंदबाजी में मोहम्मद शमी एक बार फिर उसी फॉर्म को जारी रखने की कोशिश करेंगे जो उन्होंने पहले मैच में दिखाई थी। शमी ने पहले मैच में 15 रन देकर तीन विकेट लिए थे।

वेस्टइंडीज के तेज गेंजबाज शेल्टन कॉटरेल शमी के साथ भार साझा करेंगे। नए खिलाड़ी रवि बिश्नोई ने दिल्ली के खिलाफ अच्छा किया था। वह एक बार फिर प्लेइंग-11 में दिख सकते हैं। टीम मैनेजमेंट ज्यादा बदलाव करने के बारे में नहीं सोच रहा होगा।

वहीं दूसरी तरफ, कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी पहले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर आत्मविश्वास से लबरेज होगी। आरसीबी का अपनी भी कुछ समस्याएं हैं, खासकर तेज गेंदबाजी में।

साउथ अफ्रीका के डेल स्टेन ने विकेट तो लिया था लेकिन 37 साल का यह खिलाड़ी अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के करीब भी नहीं था। उमेश यादव ने 48 रन देकर निराश किया था और विकेट भी नहीं ले पाए थे।

नवदीप सैनी और शिवम दुबे ने भी कुछ खास नहीं किया था। लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने परिस्थितियों का भरपूर इस्तेमाल किया था और तीन विकेट लेकर मैच में गेम चेंजर साबित हुए थे।

अभी तक ट्रॉफी से दूर आरसीबी बल्लेबाजी में देवदत्त पड्डीकल और एरॉन फिंच से एक और शानदार ओपनिंग पार्टरनशिप की उम्मीद करेगी। पडिकल ने पहले मैच में ही प्रभावित किया था और 42 गेंदों पर 56 रन बनाए थे।

मध्य क्रम में टीम के पास कप्तान कोहली और एबी डी विलियर्स हैं। ऐसे में एक और अच्छे मुकाबले की उम्मीद की जा सकती है।

संभावित प्लेइंग XI

किंग्स इलेवन पंजाब: केएल राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, करुण नायर, सरफराज खान, ग्लेन मैक्सवेल, निकोलस पूरन/ क्रिस गेल, कृष्णाप्पा गौतम, क्रिस जोर्डन, शेल्डन कॉटरेल, रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: एरॉन फिंच, देवदत्त पड्डीकल, विराट कोहली (कप्तान) एबी डी विलियर्स, जोश फिलिप, वॉशिंगटन सुंदर, शिवम दुबे, नवदीप सैनी, उमेश यादव, डेल स्टेन, युजवेंद्र चहल