X close
X close

IPL 2020: राहुल त्रिपाठी के बेहतरीन अर्धशतक के दम पर केकेआर ने चेन्नई के सामने रखा 168 रनों का लक्ष्य

By Shubham Shah
Oct 07, 2020 • 21:53 PM

राहुल त्रिपाठी (81) के अर्धशतक की मदद से कोलकाता नाइट राइडर्स ने बुधवार को शेख जाएद स्टेडियम में खेले जा रहे आईपीएल-13 के मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के सामने 168 रनों का लक्ष्य रखा है। कोलकाता की ओर से त्रिपाठी के अलावा कोई और बल्लेबाज चल नहीं सका। वह काफी हद तक एक छोर संभाले रहे और जैसे ही आउट हुए कोलकाता की बड़े स्कोर की उम्मीद टूट गई।

इस मैच में कोलकाता ने अपनी सलामी जोड़ी में बदलाव किया और सुनील नरेन के स्थान पर त्रिपाठी को भेजा। शुभमन गिल 11 रन बनाकर आउट हो गए, लेकिन त्रिपाठी ने अपने आप को साबित किया।

Also Read: IPL 2020: बेन स्टोक्स ने कहा, माता-पिता का आशीर्वाद लेकर आए है यूएई में आईपीएल खेलने

उन्होंने एक छोर संभाले रखते हुए टीम के स्कोरबोर्ड को आगे बढ़ाया। गिल 37 के कुल स्कोर पर आउट हो गए थे और उनके बाद आने वाले नीतीश राणा भी नौ रन से ज्यादा नहीं बना पाए।

चौथे नंबर पर इयोन मोर्गन आए और न ही दिनेश कार्तिक। टीम ने नरेन को यहां भेजा। एक छक्का और एक चौका मारने वाले नरेन नौ गेंदों पर 17 रन बनाकर आउट हो गए।

सैम कुरैन ने अपने कप्तान मोर्गन को (7) को आउट कर चेन्नई को बड़ा झटका दिया और शार्दूल ठाकुर ने खतरनाक आंद्रे रसेल को आउट कर चेन्नई को बड़ी राहत दी। रसेल सिर्फ दो रन ही बना सके।

अब सारी उम्मीदें त्रिपाठी से थी कि वह टीम को विशाल स्कोर देंगे, लेकिन अकेला लड़ने वाला यह खिलाड़ी 17वें ओवर की पांचवीं गेंद पर ड्वायन ब्रावो का शिकार हो गया। त्रिपाठी ने 51 गेंदों पर आठ चौकों की मदद से तीन छक्के लगाए।

दिनेश कार्तिक सिर्फ 12 रनों का ही योगदान दे सके। कमलेश नागरकोटी और शिवम मावी खाता नहीं खोल पाए। वरुण चक्रवर्ती (1) आखिरी गेंद पर आखिरी विकेट के तौर पर आउट हुए। पैट कमिंस 11 रन बनाकर नाबाद रहे।

चेन्नई की तरफ से ड्वायन ब्रावो ने तीन विकेट लिए। सैम कुरैन, शार्दूल ठाकुर, कर्ण शर्मा ने दो-दो विकेट लिए।