X close
X close

IPL 2020: राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ जीत का क्रम जारी रखना चाहेंगे धोनी के धुरंधर,जानें संभावित प्लेइंग XI

By Saurabh Sharma
Sep 21, 2020 • 17:38 PM

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन के अपने पहले मैच में मौजूदा विजेता मुम्बई इंडियंस को मात देने वाली चेन्नई सुपर किंग्स मंगलवार को अपने दूसरे मैच में राजस्थान रॉयल्स के सामने होगी। महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली सीएसके पूरी कोशिश करेगी कि वह दूसरे मैच में भी जीत हासिल करे। स्टीव स्मिथ की कप्तानी वाली रॉयल्स का यह इस सीजन का पहला मैच है और वह भी जीत के साथ आगाज करना चाहेगी।

मुम्बई के खिलाफ चेन्नई का प्रदर्शन देखते हुए रॉयल्स का टीम प्रबंधन निश्चित तौर पर अपने खिलाड़ियों से कुछ अतिरिक्त चाहेगी क्योंकि सीएसके ने अभी तक आईपीएल के हर सीजन में डोमिनेट किया है और इस बार भी उसको शानदार शुरुआत मिली है।

Also Read: IPL 2020: किंग्स XI पंजाब के हेड कोच अनिल कुंबले ने कहा, आखिरी तीन ओवर में पलटा मैच,टीम पर है गर्व

चेन्नई ने सुरेश रैना और हरभजन सिंह जैसे अपने दो अनुभवी खिलाड़ियों के न रहते हुए सीजन की शुरुआत की थी। अंबाती रायडू (71) और फाफ डु प्लेसिस (नाबाद 58) ने बेहतरीन पारियां खेलेत हुए टीम को जीत दिलाई थी।

शुरुआती ओवरों में मुम्बई के गेंदबाजों द्वारा दिए गए झटकों के बाद भी रायडू और डु प्लेसिस ने टीम को संभाला था और यूएई की कंडीशंस में मुंबई के गेंदबाजों को चलने नहीं दिया था।

मुरली विजय और शेन वाटसन ने मुम्बई के खिलाफ पारी की शुरुआत की थी लेकिन दोनों जल्दी आउट हो गए थे। यह जोड़ी पिछले मैच को भूल रॉयल्स के खिलाफ अपने बल्ले को चमकाना चाहेगी। सैम कुरैन को धोनी ने प्रमोट किया था और कुरैन ने छह गेंदों पर 18 रन बना उसे जस्टीफाई भी किया।

चेन्नई की बल्लेबाजी स्थिर लग रही है तो गेंदबाजों ने भी पहले मैच में निराश नहीं किया था। शुरुआती ओवरों में मुंबई की सलामी जोड़ी रोहित शर्मा- क्विंटन डी कॉक और फिर सौरव तिवारी से मार खाने के बाद के गेंदबाजों ने अच्छी वापसी की थी, नियमित अंतराल पर विकेट लेते रहे थे।

चेन्नई के गेंदबाजों ने सुनिश्चित किया था कि मुंबई बड़ा स्कोर नहीं कर सके और इसने चेन्नई की पांच विकेट से जीत में बड़ा रोल निभाया था। पीयूष चावला को चेन्नई की टीम में अहम नहीं माना जाता हो लेकिन 31 साल के इस लेग स्पिनर में अपने अनुभव का इस्तेमाल किया और शानदार गेंदबाजी करते हुए चार ओवरों में सिर्फ 21 रन खर्च करते हुए एक विकेट भी लिया।


Read More