X close
X close

IPL 2020: मुंबई के गेंदबाजी कोच ने कहा , पंजाब के खिलाफ केएल राहुल से सतर्क रहने की जरुरत

By Shubham Shah
Sep 30, 2020 • 17:33 PM

मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस के गेंदबाजी कोच शेन बॉन्ड ने स्पष्ट कर दिया है कि उनकी टीम आईपीएल के 13वें सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ होने वाले अपने अगले मैच में विपक्षी टीम के कप्तान और शानदार फॉर्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल को रोकना चाहेगी। राहुल लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज की सूची में पहले स्थान पर हैं। उन्होंने तीन मैचों में 222 रन बनाए हैं।

उनके पीछे उनकी ही टीम के मयंक अग्रवाल हैं जिन्होंने राजस्थान के खिलाफ शतक जमाया था। मयंक राहुल से सिर्फ एक रन पीछे हैं।

Also Read: जॉनी बेयरस्टो के लिए IPL 13 के बीच में आई बुरी खबर, 6.50 करोड़ रुपये का हुआ नुकसान

मुंबई को अपना अगला मैच गुरुवार को अबू धाबी में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ खेलना है।

बॉन्ड ने मैच की पूर्वसंध्या पर बुधवार को वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, " राहुल ने पिछले मैचों में हमारे खिलाफ रन बनाए हैं, वो एक शानदार खिलाड़ी है। हमें पता है कि बेहतरीन खिलाड़ी है और वो मैदान के चारों ओर रन बना सकते हैं। हमें ये भी पता है कि वो बीच के ओवरों में रन बनाते हैं। इसलिए ये हमारे लिए उन पर दबाव बनाने का मौका होगा।"

उन्होंने कहा, "आखिर में, वो जितने मजबूत खिलाड़ी है, हम उन्हें रन बनाने नहीं दे सकते। हमारे पास अच्छी गेंदबाजी आक्रमण है, इसलिए हम उन्हें दबाव में रखेंगे। हमें अपने बल्लेबाजी क्रम पर विश्वास है। हमने अपने हर मैच में रन बनाए हैं। हमने यहां दो मैच खेले हैं इसलिए हमें यहां की परिस्थितियों से अवगत हैं।"

मुंबई के तीन मैचों से दो अंक हैं। टीम को पिछले मैच में सुपर ओवर में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के हाथों हार का सामना करना पड़ा था।

बॉन्ड का मानना है कि खुद को यहां की परिस्थितियों के अनुसार ढालना महत्वपूर्ण होगा।

उन्होंने कहा, "देखिए, हम स्थिति के हिसाब से खुद को ढालने की कोशिश कर रहे हैं। जब आप दुबई या अबू धाबी में आते हैं, तो आपको पुराने मैचों को देखकर थोड़ा अंदाजा होता है कि हालात कैसे होंगे, लेकिन महत्वपूर्ण यह कि आप कितना जल्दी खुद को परिस्थितियों के अनुसार खुद को ढाल सकते हैं।"