X close
X close

IPL 2020: इस आधार पर केकेआर की टीम पहुंच सकती है IPL 2020 प्लेऑफ में, जानें पूरा समीकरण

By Prabhat Sharma
Nov 02, 2020 • 17:18 PM

IPL 2020: आईपीएल सीजन 13 के 54वें मैच में केकेआर (KKR) ने राजस्थान रॉयल्स (RR) को हराकर इस टूर्नामेंट में अपनी उम्मीदों को जीवित रखा है। आरआर के खिलाफ कल के मुकाबले में जीत के बाद केकेआर टीम के 14 मैचों में 7 जीत के साथ 14 अंक हो गए हैं लेकिन केकेआर प्लेऑफ के लिए क्वलीफाई कर पाएगी या नहीं इस बात का फैसला अपकमिंग मैच के आधार पर चलेगा। आज हम आपको बताने की कोशिश करेंगे कि किन समीकरणों के साथ केकेआर की टीम प्लेऑफ के लिए क्वलीफाई कर सकती है।

दिल्ली कैपिटल्स के जीतने पर यह होगा समीकरण: अगर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर की टीम 22 रन से अधिक से हार जाए तब दिल्ली कैपिटल्स की टीम जहां दूसरे स्थान पर इस टूर्नामेंट में पहुंच जाएगी वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम भी प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर सकती है लेकिन इसके लिए भी सनराइजर्स हैदराबाद को मुकाबला हारना अनिवार्य है।

Also Read: IPL 2020: चेन्नई सुपर किंग्स के लिए बुरी खबर, शेन वॉटसन ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से लिया संन्यास

आरसीबी के जीतने के बाद यह होगा समीकरण: अगर दिल्ली कैपिटल्स की टीम 18 से ज्यादा रनों से जीत जाए तब भी केकेआर की टीम प्लेऑफ में क्वलीफाई कर सकती है। ऐसे में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर की टीम दूसरे स्थान पर पहुंच जाएगी। इस समीकरण पर भी अगर सनराइजर्स हैदराबाद की टीम जीत जाती है तो फिर केकेआर की टीम मुसीबत में पड़ सकती है।  

सनराइजर्स हैदराबाद के हारने के बाद यह होगा समीकरण: 3 नवंबर के मुकाबले में अगर मुंबई इंडियंस की टीम सनराइजर्स हैदराबाद को हरा देती है तो ऐसे में कोलकाता नाइट राइडर्स, दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर की टीम प्लेऑफ के लिए क्वलीफाई कर जाएगी। हालांकि दूसरे नंबर पर आरसीबी या फिर दिल्ली कैपिटल्स में से किसी एक टीम का रहना तय है।