X close
X close

देवदत्त पडिक्कल को IPL 2020 में रबाडा और आर्चर ने नहीं बल्कि इस गेंदबाज ने किया था परेशान, युवा बल्लेबाज का बड़ा खुलासा

By Shubham Shah
Nov 15, 2020 • 20:00 PM

आईपीएल 2020 में विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की तरफ से ओपनिंग में धमाल मचाने वाले बाएं हाथ के युवा बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल ने एक इंटरव्यू में आईपीएल में खेलने वाले उस गेंदबाज का नाम बताया है जिसकी गेंदबाजी को खेलने में उन्हें बहुत परेशानी हुई है।

ईएसपीएनक्रिकइंफो से बात करते हुए पडिक्कल ने कहा कि आईपीएल 2020 में उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलने वाले अफगानिस्तान के शानदार लेग स्पिनर राशिद खान की गेंदों को खेलने में बहुत तकलीफ हुई है और वो उनके लिए इस टूर्नामेंट के सबसे मुश्किल गेंदबाज थे।

Also Read: रोहित शर्मा से कई गुना आगे है विराट कोहली, सौरव गांगुली का पुराना इंटरव्यू हो रहा वायरल; देखें VIDEO

पडिक्कल ने कहा कि उनका तेज तर्रार एक्शन, गेंदों की तीव्र गति और साथ में टर्न होती हुई गेंदें बहुत तकलीफ देती है। उन्होंने कहा कि घरेलू क्रिकेट में उन्होंने तेज गेंदबाजों को लगातार खेला है इसलिए उन्हें कभी रबाडा और जोफरा आर्चर को खेलने में दिक्कत नहीं हुई लेकिन राशिद खान ने उन्हें काफी दुविधा में डाला है।

David Warner

ईएसपीएनक्रिकइंफो से बात करते हुए पडिक्कल ने कहा, "तेजी, बिल्कुल नहीं क्योंकि घरेलू क्रिकेट में भी कई ऐसे खिलाड़ी है जो तेज गति से गेंदबाजी करते है। लेकिन एक गेंदबाज जिसके सामने मुझे परेशानी हुई वो राशिद खान है। वो इसलिए क्योंकि वो तेज गति के साथ गेंदों को टर्न कराते है। उनको खेलना आसान नहीं है। उन्हें खिलाफ खेलकर ऐसा लगता है जैसे मैं ऐसी गेंदों के लिए तैयार नहीं हूँ।"

इस युवा बल्लेबाज ने आगे बात करते हुए कहा कि उनका अगला सपना देश के लिए क्रिकेट खेलना है। उन्होंने कहा कि मैं हमेशा अपने खेल को सुधारने की कोशिश करूंगा और जब भी मुझे मौका मिलता है तो मैं दोनों हाथों से उसे पकड़ते हुए अपने क्रिकेट कैरियर को एक नए अंजाम पर ले जाने की कोशिश करूंगा।

गौरतलब है कि इस बार आईपीएल सीजन में मेडिकल नेम आरसीबी की तरफ से खेलते हुए 473 रन बनाए जिसमें पांच जबरदस्त अर्थ तक भी शामिल है