X close
X close

IPL 2020: मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच हुए मैच में बने कुछ बड़े रिकार्ड्स

By Shubham Shah
Oct 17, 2020 • 12:39 PM

16 अक्टूबर(बुधवार) को हुए आईपीएल मैच में मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 8 विकेटों से मात दी। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी केकेआर ने मुंबई के सामने 148 रनों का लक्ष्य रखा जिसे मुंबई की टीम ने 16.5 ओवर में ही हासिल कर लिया। दोनों टीमों के बीच हुए इस मैच में कुछ दिलचस्प आकड़े बने। आइये नजर डालते है उन दिलचस्प रिकार्ड्स पर। 

  

Also Read: बायोपिक '800' विवाद पर मुथैया मुरलीधरन ने तोड़ी चुप्पी, कहा-' मैंने कभी भी निर्दोषों की हत्या का समर्थन नहीं किया'

1) कोलकाता नाइट राइडर्स का पांचवा कप्तान- 16 अक्टूबर को हुए इस मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स की कमान संभाली इयोन मोर्गन ने। अब मोर्गन कोलकाता की बागडोर संभालने वाले पांचवें कप्तान बन गए है। 
इससे पहले कोलकाता की टीम लिए सौरव गांगुली, ब्रेंडन मैकुलम, गौतम गंभीर तथा दिनेश कार्तिक ने कप्तानी कराई है।

2) कोलकाता के खिलाफ दूसरा सबसे ज्यादा रन- आईपीएल के इतिहास में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने केकेआर के खिलाफ कुल 939 रन बनाएं है। इसी के साथ रोहित शर्मा दूसरे ऐसे बल्लेबाज है जिन्होंने कोलकाता के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाएं है। इस लिस्ट में चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज सुरेश रैना पहले पायदान पर है जिन्होंने आईपीएल इतिहास में केकेआर के खिलाफ सबसे ज्यादा 955 रन बनाएं है।


3) ट्रेंट बोल्ट का विकेटों का अर्धशतक- मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज बोल्ट ने केकेआर के खिलाफ हुए इस मैच में राहुल त्रिपाठी को आउट किया। इसी के साथ उन्होंने आईपीएल में अपने 50 विकेट पूरे कर लिए। वो आईपीएल में मिशेल मैक्लेनगन(71 विकेट) के बाद न्यूजीलैंड के तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी है। मैक्लेनगन ने ये सभी विकेट मुंबई इंडियंस के तरफ से खेलते हुए ही किया है।