X close
X close

MI vs SRH : हैदराबाद के तेज गेंदबाज संदीप शर्मा ने रचा इतिहास, जहीर खान को पीछे छोड़कर बनाया ये रिकॉर्ड

By Shubham Sharma
Nov 03, 2020 • 21:56 PM

सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज संदीप शर्मा (Sandeep Sharma) ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में आईपीएल 2020 के लीग स्टेज के आखिरी मुकाबले में शानदार गेंदबाजी कर इतिहास रच दिया। संदीप ने इस पूरे सीजन में हैदराबाद के लिए शानदार गेंदबाजी की और लगभग हर मुकाबले में टीम को शुरूआती सफलताएं दिलवाई. मुंबई के खिलाफ अहम मैच में संदीप ने अपने कोटे के चार ओवरों में 34 रन देकर तीन विकेट लिए. 

संदीप ने रोहित शर्मा और क्विंटन डिकॉक को आउट करने के साथ ही आईपीएल में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. संदीप शर्मा अब आईपीएल में पॉवर प्ले के दौरान सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं. उन्होंने भारत के दिग्गज तेज गेंदबाज जहीर खान के रिकॉर्ड को तोड़कर ये रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. 

Also Read: PAK vs ZIM: बाबर आजम ने शतक ठोककर लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी,एक साथ हाशिम अमला-विराट कोहली को छोड़ा पीछे

इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में पहले 6 ओवर के दौरान संदीप शर्मा ने अब तक कुल 54 विकेट चटकाए हैं. इससे पहले जहीर खान ने आईपीएल में पहले 6 ओवर के अंदर कुल 52 विकेट हासिल किए थे. 

संदीप और जहीर के बाद इस मामले में तीसरे नंबर पर भुवनेश्वर कुमार हैं जिन्होंने पॉवर प्ले के अंदर 48 विकेट चटकाए हैं. इस लिस्ट में उमेश यादव भी टॉप 5 गेंदबाजों में शामिल हैं. यादव 45 विकेटों के साथ चौथे और धवल कुलकर्णी 44 विकेटों के साथ पांचवें स्थान पर हैं.