X close
X close

IPL 2020: केकेआर के खिलाफ भी क्रिस गेल को लेकर खेलने की दुविधा, जानिये कारण

By Shubham Shah
Oct 09, 2020 • 11:17 AM

8 अक्टूबर(गुरुवार) को किंग्स इलेवन पंजाब और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच हुए मैच में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने पंजाब को 69 रनों से हरा दिया। इस आईपीएल में यह लक्ष्य का पीछा करते हुए उनकी दूसरी हार और उनकी टीम पॉइंट्स टेबल में आठवें नंबर पर विराजमान है। 

इसके बाद कई क्रिकेट फैंस और अन्य क्रिकेट दिग्गजों ने टीम मैनेजमेंट पर प्लेइंग इलेवन में क्रिस गेल को शामिल ना करने पर नाराजगी जताई है। हैदराबाद के खिलाफ मैच से पहले यह लगभग सुनिश्चित था की यूनिवर्स बॉस गेल इस  मैच में खेलेंगे लेकिन आखिरी मौके पर कुछ ऐसा हुआ जिससे गेल को प्लेइंग इलेवन से बाहर होना पड़ा। 

Also Read: केदार जाधव के नाम दर्ज हुआ ऐसा रिकॉर्ड, CSK के लिए बढ़ सकती हैं मुश्किलें

पंजाब के हेड कोच अनिल कुंबले ने गेल के प्लेइंग इलेवन में शामिल ना होने का कारण बताते हुए कहा कि वो बीमार थे जिसके कारण वो मैदान पर उतरने की स्तिथि में नहीं थे। 


कुंबले ने कहा, "आज हमलोग क्रिस गेल को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने वाले थे लेकिन दुर्भायपूर्व वो बीमार है। उन्होंने कहा कि गेल  फूड पोइजनिंग के कारण पिछले दो दिनों से असहज महसूस कर रहे थे जिसके कारण वो आज खेलने में असमर्थ रहे। 

पंजाब का अगला मैच कोलकाता नाइट राइडर्स खिलाफ 10 अक्टूबर को अबू धाबी के मैदान पर खेला जाएगा और इस मैच में भी गेल खेलेंगे या नहीं इसके ऊपर अभी तक कोई पुख्ता खबर नहीं आई  है। पंजाब के हालिया प्रदर्शन को देखते हुए यह कह सकते है कि गेल का टीम में शामिल होना बहुत जरुरी है। ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल का प्रदर्शन अभी तक बहुत ही फीका रहा है और वो हर बार बल्लेबाजी में फ्लॉप हो रहे है।