X close
X close
Indibet

IPL 2021: यूएई में सितंबर-अक्टूबर में लीग का होना मुश्किल, पाकिस्तान की वजह से मंडरा रहे हैं संकट के बादल

Shubham Shah
By Shubham Shah
May 26, 2021 • 14:23 PM View: 845

लगातार ऐसी खबरें आ रही है कि बीसीसीआई आईपीएल के 14वें सीजन के बचे हुए मैचों को यूएई में करवाएगी। अगर सूत्रों की माने तो बीसीसीआई ने आईपीएल के लिए 15 सितंबर से 15 अक्टूबर का समय चुना है।

लेकिन लगता है कि यूएई में भी आईपीएल 2021 इतनी आसानी से पूरा नहीं हो पाएगा। बात ये है कि कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए एशिया के कई देशों ने यूएई में ही अपने क्रिकेट सीरीज को पूरा करने का मन बनाया है। वहां कई देशों के टूर्नामेंट और सीरीज का आयोजन होना है।

Trending


पहले बात करें तो अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में पाकिस्तान सुपर लीग के बचे हुए 20 मैच खेले जाएंगे। हालांकि ये मैच जून में खेले जाएंगे। लेकिन स्टेडियम कम से कम 20 दिनों के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की सेवा में हाजिर रहेगा।

उसके बाद सितंबर के महीने में पाकिस्तान और अफगानिस्तान की टीमें तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए दो-दो हाथ करेंगी। क्योंकि अफगानिस्तान का होम ग्राउंड भारत या यूएई है इसलिए कोरोना की स्थिति को देखते हुए यह सीरीज यूएई में ही खेला जाएगा।

तीसरे बाधा की बात करें तो टी-20 वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज और तीन मैचों की ही टी-20 सीरीज खेली जाएगी। दोनों टीमों के बीच यह सीरीज यूएई में ही सितंबर- अक्टूबर के महीने में खेली जाएगी।

इसके अलावा अफगानिस्तान और आयरलैंड के बीच भी तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेली जाएगी।

इसके अलावा टी-20 वर्ल्ड कप खुद आईपीएल 2021 के बीच एक बड़ी बाधा होगी। क्योंकि भारत में ही यह बड़ा टूर्नामेंट खेला जाना था लेकिन अगर भारत में कोरोना के हालात ठीक नहीं होते है तो टी-20 वर्ल्ड कप भी यूएई में ही खेला जाएगा।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo