X close
X close
Indibet

IPL 2021 - राजस्थान रॉयल्स बनाम दिल्ली कैपिटल्स, Blitzpools फैंटेसी XI टिप्स

Shubham Shah
By Shubham Shah
April 14, 2021 • 14:50 PM View: 503

संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स को पहले मैच में पंजाब किंग्स के हाथों 4 रनों से हार मिली थी। दूसरी तरफ दिल्ली कैपिटल्स ने अपने पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को 7 विकेट से हराया था।

राजस्थान रॉयल्स बनाम पंजाब किंग्स, सातवां मैच- Match Details

Trending


  • दिनांक - 15 अप्रैल, 2021
  • समय - शाम 7:30 बजे
  • स्थान - वानखेड़े स्टेडियम, मुंबई

राजस्थान रॉयल्स बनाम दिल्ली कैपिटल्स, 7वां मैच, प्रीव्यू

राजस्थान रॉयल्स

संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान वालों को अपने पहले मैच में पंजाब किंग्स के हाथों 4 रनों की करीबी हार मिली थी। इस मैच में राजस्थान के लिए बल्लेबाजी की शुरुआत करने आए इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स बिना खाता खोले मोहम्मद शमी का शिकार बने। मनन वोहरा भी फिके साबित हुए और टीम के लिए ज्यादा योगदान नहीं दे पाए। हालांकि कप्तान संजू सैमसन ने पिछले मैच में 63 गेंदों में 119 रनों की धमाकेदार पारी खेली थी और उन्होंने अपने आईपीएल करियर का तीसरा शतक जमाया। टीम के अन्य बल्लेबाजों की बात करें तो निचले क्रम में राजस्थान वाइफ के पास रियान पराग राहुल तेवतिया शिवम दुबे तथा ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस मौजूद है जो आखिरी के ओवरों में ताबड़तोड़ तरीके से रन बटोर सकते हैं। 

राजस्थान की तेज गेंदबाजी क्रिस मॉरिस के इर्द गिर्द घूमती है। पिछले मैच में युवा चेतन सकारिया ने अपना आईपीएल डेब्यू किया था और इस दौरान उन्होंने 3 विकेट लेते हुए सभी को बेहद प्रभावित किया। अन्य गेंदबाजी विकल्प को देखा जाए तो राजस्थान के पास स्पिन डिपार्टमेंट में श्रेयस गोपाल और राहुल तेवतिया के अलावा रियान पराग भी मौजूद है। इसके अलावा अगर टीम को जरूरत पड़ती है तो वह शिवम दुबे का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

दिल्ली कैपिटल्स -

दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने पिछले मैच में महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स को 7 विकेट से हराया था। इस मैच में पहली बार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत टीम की कमान संभाल रहे थे और उन्होंने अपने गेंदबाजों तथा बल्लेबाजों को सही से इस्तेमाल किया। बल्लेबाजी में ऊपरी क्रम में उनके पास शिखर धवन और अजिंक्य रहने जैसे अनुभवी गेंदबाज है तो वही पृथ्वी शॉ ने भी पिछले मैच में धवन के साथ टीम के लिए  138 रन जोड़े थे। दिल्ली के पास इसके अलावा बल्लेबाजी में खुद कप्तान ऋषभ पंत, मार्कस स्टोइनिस, शिमरोन हेटमायर मौजूद है। इसके अलावा क्रिस वोक्स और आर अश्विन भी जरूरत पड़ने पर अच्छी बल्लेबाजी कर सकते हैं।

दिल्ली कैपिटल्स की गेंदबाजी की बात की जाए तो टीम के दो मुख्य गेंदबाज एनरिक नॉर्खिया और कागिसो रबाडा पहले मैच में उपलब्ध नहीं थे और उनकी जगह क्रिस वोक्स को टीम में शामिल किया गया था। इसके अलावा युवा गेंदबाज आवेश खान ने भी बेहतरीन प्रदर्शन किया था जिसमें धोनी का विकेट भी हासिल किया था। स्पिन गेंदबाजी की बात करें तो आर अश्विन और अमित मिश्रा का अनुभव फिर से टीम के काम आएगा। इन सबके अलावा मार्कस स्टोइनिस भी बेहतरीन गेंदबाजी कर जरूरत पड़ने पर विकेट चटका सकते हैं।

राजस्थान रॉयल्स बनाम दिल्ली कैपिटल्स Head To Head 

राजस्थान रॉयल्स बनाम दिल्ली कैपिटल्स, 7वां मैच - टीम न्यूज 

राजस्थान रॉयल्स - टीम के विस्फोटक ऑलराउंडर बेन स्टोक्स उंगलियों में चोट के कारण आईपीएल से बाहर हो चुके है।

दिल्ली कैपिटल्स - टीम के तेज गेंदबाज कागिसो राबाडा और एनरिक नॉर्खिया क्वारंटाइन पूरा करने के बाद इस मैच में चयन के लिए उपलब्छ रहेंगे।

राजस्थान रॉयल्स बनाम दिल्ली कैपिटल्स, 7वां मैच - पिच रिपोर्ट

वानखेड़े के मैदान पर दूसरी पारी में बल्लेबाजी थोड़ी आसान हो जाती है। कोई भी टीम टॉस जीतकर पहले यहां गेंदबाजी करना पसंद करना चाहेगी ताकि दूसरी पारी में लक्ष्य का पिछा करना थोड़ा आसान हो।

राजस्थान रॉयल्स बनाम दिल्ली कैपिटल्स, 7वां मैच - संभावित प्लेइंग इलेवन

राजस्थान रॉयल्स - मनन वोहरा, लियाम लिविंगस्टोन, संजू सैमसन (कप्तान व विकेटकीपर), जोस बटलर, रियान पराग, शिवम दूबे, राहुल तेवतिया, क्रिस मॉरिस, श्रेयस गोपाल, चेतन सकारिया, मुस्ताफिजुर रहमान

दिल्ली कैपिटल - शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (कप्तान व विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, शिमरोन हेटमायर, क्रिस वोक्स, रविचंद्रन अश्विन, टॉम कुरेन / कागिसो रबाडा, अमित मिश्रा, अवेश खान

राजस्थान रॉयल्स बनाम दिल्ली कैपिटल्स, 7वां मैच Blitzpools फैंटेसी इलेवन -

विकेटकीपर - संजू सैमसन (उपकप्तान), जोस बटलर, आर पंत (कप्तान)
बल्लेबाज - शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, रियान पराग
ऑलराउंडर - क्रिस मॉरिस, मार्कस स्टोइनिस
गेंदबाज - चेतन सकारिया, आर अश्विन, कागिसो रबाडा

Create Your Blitzpools Fantasy XI Now


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo