X close
X close
Indibet

यूएई में खेले जाएंगे IPL 2021 के बाकी बचे मैच, बीसीसीआई की बैठक में हुआ बड़ा फैसला

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
May 29, 2021 • 13:41 PM View: 1294

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 के बाकी बचे मुकाबले संयुक्त अरब अमीरात में खेले जाएंगे। शनिवार (29 मई) को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की स्पेशल जनरल मीटिंग में इसका फैसला लिया गया। आईपीएल ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर प्रैस रिलीज जारी कर इसकी जानकारी दी। 

बोर्ड ने कहा है कि सितंबर-अक्टूबर के आसपास भारत में मॉनसून के चलते बाकी बचे 31 मुकाबलों को यूएई में आयोजित कराने का फैसला किया है। बता दें कि भारत में मॉनसून का सीजन जून से अक्टूबर के शुरूआत तक रहता है।  

Trending


इसके अलावा बीसीसीआई ने आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप को भारत में ही आयोजित कराने के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल से और समय मांगने का फैसला किया है। वर्ल्ड कप के आयोजन को लेकर 1 जून को आईसीसी की बैठक होनी है,जहां बीसीसआई इस मुद्दे के उठा सकता है। बोर्ड को लगता है कि वह भारत में ही इसकी मेजबानी करने की सभी संभावनाएं तलाशेगा।

बता दें कि 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच टी-20 वर्ल्ड कप का आयोजन होना है। 

पहले से ही माना जा रहा था कि बोर्ड आईपीएल के दूसरे हाफ का आयोजन यूएई में कराना चाहता है। खबरों के अनुसार इसे लेकर बोर्ड की एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड से बातचीत हो चुकी है। 

गौरतलब है कि बायो-बबल के अंदर बढ़ते कोरोना मामलों के बाद बीसीसीआई ने आईपीएल को स्थगित कर दिया था। केकेआर, दिल्ली कैपिटल्स, सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपर किंग्स के  सदस्य कोरोना से संक्रमित पाए गए थे।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo