X close
X close
Indibet

IPL 2022: गायकवाड़-कॉनवे के बाद मुकेश ने मचाया धमाल, चेन्नई सुपर किंग्स ने हैदराबाद को 13 रन से हराया

ऋतुराज गायकवाड़ (99) और डेवोन कॉनवे (नाबाद 85) के अर्धशतकों औऱ गेंदबाज मुकेश चौधरी (4/46) की गेंदबाजी के चलते यहां महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में रविवार को खेले गए आईपीएल 2022 के मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स...

By IANS News May 02, 2022 • 00:26 AM View: 252

ऋतुराज गायकवाड़ (99) और डेवोन कॉनवे (नाबाद 85) के अर्धशतकों औऱ गेंदबाज मुकेश चौधरी (4/46) की गेंदबाजी के चलते यहां महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में रविवार को खेले गए आईपीएल 2022 के मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को 13 रनों से हरा दिया। चेन्नई ने 20 ओवरों में 2 विकेट खोकर 202 रन बनाए थे। शानदार बल्लेबाजी करने के लिए गायकवाड़ को 'मैन ऑफ द मैच' का पुरस्कार दिया गया।

देखें पूरा स्कोरकार्ड

Trending


चेन्नई द्वारा दिए गए 204 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद के सलामी जोड़ी अभिषेक शर्मा और केन विलियमसन ने पारी की बाउंड्री के साथ शुरूआत की। गेंदबाज सिमरजीत सिंह शुरू के दो ओवरों में काफी महंगे साबित रहे। उन्होंने अपने दो ओवरों में 24 रन दिए। दोनों बल्लेबाजों ने आते ही ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और गेंदबाजों के पसीने छुड़ा दिए। पांच ओवर पर हैदराबाद का स्कोर दो विकेट पर 52 रन था।

हालांकि पॉवरप्ले समाप्त नहीं हुआ था और हैदराबाद को छठे ओवर में दोहरे झटके लगे। गेंदबाज मुकेश चौधरी ने अपने दूसरे ओवर की पांचवीं गेंद पर अभिषेक शर्मा (39) को प्रिटोरियस के हाथों कैच कराया और फिर अगली गेंद पर राहुल त्रिपाठी (0) को क्रीज पर आते ही सिमरजीत सिंह के हाथों कैच करा वापस पवेलियन भेज दिया। उनके बाद एडन मार्करम क्रीज पर थे। पॉवरप्ले में टीम का स्कोर छह ओवर पर दो विकेट खोकर 58 रन था।

हैदराबाद एक के बाद एक विकेट गंवाता जा रहा था, क्योंकि मार्करम भी ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक पाए और 10 रन बनाकर गेंदबाज मिचेल सैंटनर के ओवर में जडेजा को कैच दे बैठें। उनके बाद निकोलस पूरन क्रीज पर आए। एक समय पर हैदराबाद का स्कोर तेजी से बढ़ रहा था, जहां उसपर चेन्नई के गेंदबाजों ने सेंध लगा दी और टीम का स्कोर दस ओवर पर 89 रन ही रह गया।

अगला विकेट गेंदबाज प्रिटोरियस ने अपने ओवर में झटका, जब कप्तान केन विलियमसन अपने अर्धशतक से तीन रन दूर थे। उन्होंने बल्लेबाजों को एलबीडब्ल्यू आउट किया। 15 ओवर पर टीम का स्कोर चार विकेट पर 131 रन था। उनके बाद शशांक सिंह क्रीज पर आए।

हैदराबाद को जीत के लिए आखिरी 24 गेंदों में 68 रन की जरूरत थी और क्रीज पर निकोलस पूरन और शशांक सिंह क्रीज पर थे। मुकेश चौधरी ने अपने तीसरे ओवर में दो विकेट और झटके। उन्होंने अपने तीसरे ओवर में पहले शशांक सिंह को आउट किया और फिर वाशिंगटन सुंदर को भी चलता किया। उनके बाद मार्को यानसेन क्रीज पर आए।

हैदराबाद को जीत के लिए 6 गेंदों पर 38 रन की जरूरत थी और पूरन क्रीज पर मौजूद थे। पूरन ने आखिरी ओवर में 24 रन बटोरे, जिसमें तीन छक्के , एक चौका और दो रन शामिल थे। बल्लेबाज ने लक्ष्य के नजदीक पहुंचने की कोशिश की लेकिन वह लक्ष्य हासिल करने में नाबाम रहे। इस दौरान पूरन ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए अपना अर्धशतक पूरा किया और छह छक्के और तीन चौके की मदद से 33 गेंदों में नाबाद 64 रन बनाए। टीम ने 20 ओवर में छह विकेट खोकर 189 रन बनाए और 13 रन से मैच को गंवा दिया।

Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

गेंदबाज मुकेश चौधरी ने चार विकेट झटके। सैंतनर और प्रिटोरियस ने 1-1 विकेट झटका। वहीं, चेन्नई की कप्तानी महेंद्र सिंह धोनी के हाथों आते ही टीम ने जीत दर्ज की और सीजन की यह उनकी तीसरी जीत थी। टीम छह अंक के साथ नौ नंबर पर बनी हुई है। वहीं राजस्थान रॉयल्स 12 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर बनी हुई है।
 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now