X close
X close
Indibet

IPL 2022: कुलदीप-मुस्तफिजुर के दम पर दिल्ली कैपिटल्स 4 विकेट से जीती, केकेआर की हार का छक्का पूरा

कुलदीप यादव (4/14) और मुस्तफिजुर रहमान (3/18) की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने गुरुवार (28 अप्रैल) को वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2020 के मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स को 4 विकेट से हरा दिया।...

By Saurabh Sharma April 29, 2022 • 00:04 AM View: 172

DC vs KKR: कुलदीप यादव (4/14) और मुस्तफिजुर रहमान (3/18) की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने गुरुवार (28 अप्रैल) को वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2020 के मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स को 4 विकेट से हरा दिया। दिल्ली की यह आठ मैचों में चौथी जीत है, वहीं कोलकाता की नौ मैच में छठी हार।

देखें पूरा स्कोरकार्ड

Trending


कोलकाता ने 20 ओवरों में नौ विकेट खोकर 146 रन बनाए थे। वहीं, शानदार गेंदबाजी करने के लिए 'प्लेयर ऑफ द मैच' का खिताब कुलदीप यादव के नाम रहा। 147 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत खराब रही। गेंदबाज उमेश यादव ने पहली गेंद पर ही दिल्ली को जोरदार झटका दिया। उन्होंने पृथ्वी शॉ का खुद कैच पकड़कर वापस पवेलियन भेज दिया। वहीं, उनके आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए मिशेल मार्श को दूसरी गेंद पर एक जीवनदान मिला। सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर क्रीज पर बने हुए थे।

दूसरे गेंदबाज हर्षित राणा ने मार्श (13) के रूप में कोलकाता को दूसरी सफलता दिलाई। शुरुआती दो ओवरों मे दो विकेट लेकर कोलकाता ने मैच में शानदार वापसी की। गेंदबाजों ने बल्लेबाजों पर अच्छा खासा दबाव बना कर रखा हुआ था। उनके बाद ललित यादव ने बल्लेबाजी को संभाला।

दिल्ली के दो विकेट गिरने के बावजूद डेविड वॉर्नर आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे थे। पहले पावरप्ले में दिल्ली की टीम ने दो विकेट के नुकसान पर 47 रन बना लिए थे।हालांकि, दोनों बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी की। वहीं, ललित यादव और डेविड वॉर्नर के बीच अर्धशतकीय साझेदारी हो चुकी है। नौ ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर दो विकेट पर 80 रन पर था।

गेंदबाज उमेश यादव को यह जोड़ी अच्छी नहीं लग रही थी। यादव ने कोलकाता की टीम को तीसरी सफलता दिलाई। उन्होंने शानदार बल्लेबाजी कर रहे डेविड वॉर्नर को सुनील नरेन के हाथों कैच आउट कराया। वॉर्नर ने 26 गेंद में 42 रन बनाकर टीम के स्कोर को बढ़ाने में अहम योगदान दिया। उनके बाद पंत बल्लेबाजी करने आए।

वहीं, दिल्ली को एक बार फिर बैक-टू-बैक ओवर में तीन झटके लगे। गेंदबाज सुनील नरेन ने ललित यादव को (22) आउट किया। उनके बाद रोवमैन पॉवल क्रिज पर आए। हालांकि, उमेश यादव ने अपने अगले ओवर में एक और विकेट झटका, जिसमें उन्होंने पंत को आउट किया। इस बीच पंत से दिल्ली टीम को कुछ रन बनाने की उम्मीद थी। लेकिन, वे इस उम्मीद को पूरा नहीं कर पाए और 2 रन बनाकर आउट हुए। उनके बाद अक्षर पटेल ने बल्लेबाजी का मोर्चा संभाला।

पॉवेल और पटेल ने टीम को मैच में एक बार फिर वापसी कराते हुए 29 रन की साझेदारी निभाई। हालांकि, पटेल इस दौरान रन आउट हो गए। पटेल ने टीम के लिए अहम पारी खेली और 17 गेंदों में एक छक्का और दो चौके की मदद से 24 रन की पारी खेली और पॉवेल क्रीज पर बने हुए थे। टीम को छठा झटका 113 के स्कोर पर लगा। उनके बाद शार्दुल ठाकुर क्रीज पर आए।

पॉवेल ने इस बीच एक शानदार पारी खेली और टीम को जीत की ओर ले गए। बल्लेबाज ने 16 गेंद में तीन छक्के और एक चौके की मदद से 33 रन की पारी खेली। पॉवेल ने टीम के लिए एक जिताऊ पारी खेली और छक्के के साथ मैच को समाप्त किया। दिल्ली कैपिटल्स ने 19 ओवर में छह विकेट खोकर 150 रन बनाए और चार विकेट से मैच अपने नाम कर लिया। 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

TAGS