X close
X close
Indibet

'वैभव अरोड़ा अपने माथे पर Quitter टैटू बनवा लो और मुझे दोबारा कभी फोन मत करना'

IPL 2022 में पंजाब किंग्स के खिलाड़ी वैभव अरोड़ा ने चैन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ नई गेंद से शानदार गेंदबाजी की थी। वैभव अरोड़ा ने एक वक्त क्रिकेट छोड़कर प्राइवेट नौकरी करने का मन बना लिया था।

By Cricketnmore Team April 08, 2022 • 16:27 PM View: 3738

IPL 2022 में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) पर पंजाब किंग्स (PBKS) के बीच खेले गए मुकाबले में पंजाब के अनकैप्ड भारतीय तेज गेंदबाज वैभव अरोड़ा ने छाप छोड़ी। वैभव अरोड़ा ने अपने कोटे के 4 ओवरों में 21 रन देकर 2 विकेट झटके। हिमाचल प्रदेश के दाहिने हाथ के तेज गेंदबाज ने नई गेंद से शानदार गेंदबाजी करके फैंस का ध्यान खींचा। वैभव अरोड़ा का जीवन संघर्षों से भरा हुआ रहा है और उनकी लाइफ में एक वक्त ऐसा भी आया जब उन्होंने क्रिकेट छोड़ने का मन बना लिया था।

वैभव अरोड़ा के कोच रवि वर्मा ने खुलासा करते हुए बताया कि वैभव ने क्रिकेट छोड़कर प्राइवेट नौकरी का विकल्प चुनने पर विचार किया था। जिससे उन्हें अपनी जरूरतों को पूरा करने में मदद मिल सके। वैभव अरोड़ा के लिए संघर्ष आर्थिक नहीं बल्कि आत्मविश्वास और खेल में सुरक्षा की भावना को लेकर था।

Trending


कोच रवि वर्मा ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि कैसे डिस्ट्रिक्ट मैच के दौरान उनकी गेंदबाजी के टाइम कई कैच ड्रॉप हुए थे जिसके कारण उनका बॉलिंग फिगर खराब हो गया था। उस वक्त वैभव अरोड़ा को लगा था कि अब वो उच्च स्तर पर क्रिकेट नहीं खेल सकेंगे।

वैभव अरोड़ा ने कोच से कहा, 'सर कोई भी प्राइवेट नौकरी देख लो, क्रिकेट अब नहीं हो सकता।' कोच रवि वर्मा ने वैभव के साथ अपनी बातचीत को याद करते हुए कहा, 'मैंने उससे कहा कि अपने माथे पर ‘Quitter’ टैटू बनवा लो और दोबारा कभी मुझे फोन मत करना।'

कोच के शब्दों ने उन्हें अपने कौशल पर कड़ी मेहनत करने के लिए प्रेरित किया और इसके परिणामस्वरूप वैभव अरोड़ा को करियर में एक बड़ी सफलता मिली। 2019-20 में वैभव अरोड़ा ने हिमाचल प्रेदश के लिए अपना पहला रणजी ट्रॉफी खेला।

Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

वैभव अरोड़ा ने आईपीएल में दुबई में अपने पहले नेट सेशन के बाद कहा था, ' केएल राहुल भाई ने मुझसे पूछा कि मैं कहां से खेलता हूं और कहा कि आप जल्द ही आईपीएल में खेलेंगे। अनिल सर भी एक बार मेरे पास आए और ऐसा ही सवाल पूछा उन्होंने कहा कि मुझमें क्षमता है और मुझे कड़ी मेहनत करते रहने के लिए कहा।'

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now