X close
X close
Indibet

IPL:'6 फीट 6 इंच' के क्रिकेटर शाहरुख खान का 'किंग खान' कनेक्शन, मौसी की वजह से पड़ा है नाम

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma
February 18, 2021 • 18:30 PM View: 1058

IPL Auction 2021: आईपीएल 2021 के ऑक्शन के दौरान प्रीति जिंटा की टीम 'पंजाब किंग्स' ने शाहरुख़ खान को 5.25 करोड़ रुपये में खरीदा है। बॉलीवुड के किंग शाहरुख़ खान की वजह से इस खिलाड़ी के नाम को लेकर सभी के मन में कन्फयूजन हो रहा है कि यह खिलाड़ी आखिरकार है कौन। 25 साल के शाहरुख़ खान तमिलनाडु के क्रिकेटर हैं।

शाहरुख खान का है किंग खान से कनेक्शन: शाहरुख खान का जन्म चेन्नई में हुआ था। शाहरुख खान ने बीते दिनों दिए इंटरव्यू के दौरान बताया था, 'मेरी मौसी अभिनेता शाहरुख खान की बहुत बड़ी प्रशंसक हैं और हमेशा मेरी मां से कहती थीं कि अगर तुम्‍हे बेटा होता है तो उसका नाम शाहरुख खान ही रखना।'

Trending


डोमेस्टिक सीज़न में किया है शानदार प्रदर्शन: डोमेस्टिक सीज़न में शाहरुख़ खान ने शानदार प्रदर्शन किया था इसी के चलते 20 लाख की बेस प्राइज वाले खिलाड़ी को 5.25 करोड़ रुपये मिला है। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में शाहरुख़ खान ने तमिलनाडु को चैंपियन बनाने में अहम योगदान दिया था। दिनेश कार्तिक की कप्‍तानी वाली तमिलनाडु टीम में शाहरुख़ खान फिनिशर की भूमिका में थे। शाहरुख़ खान ने अब तक 5 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 33 की औसत से 231 रन बनाए हैं।

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में बटोरी थी सुर्खियां: 2019 के सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के सेमीफाइनल मुकाबले में शाहरुख़ खान ने  46 गेंद पर नाबाद 56 रन बनाकर सुर्खियां बटोरी थीं। शाहरुख़ खान ने 31 टी20 मैच में 19 की औसत और 132 के स्ट्राइक रेट से 293 रन बनाए हैं। 

बता दें कि इस ऑक्शन का आयोजन चेन्नई के ग्रांड चोला होटल में किया गया है। इस दौरान साउथ अफ्रीका के ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस को राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 16 करोड़ 25 लाख देकर अपनी टीम में शामिल किया वहीं ग्लेन मैक्सवेल को 14 करोड़ 25 लाख में आरसीबी ने खरीदा है। 


 
LivePools