X close
X close
Indibet

IPL 2021 की नीलामी में बिकने वाले सबसे महंगे टॉप- 5 खिलाड़ी, पहली बार हुआ कुछ ऐसा

Shubham Shah
By Shubham Shah
February 18, 2021 • 20:35 PM View: 1172

चेन्नई में हुए आईपीएल की नीलामी में दुनिया भर से क्रिकेटरों पर बोली लगी। इस दौरान कई खिलाड़ियों को खरीदार मिलें तो वहीं कुछ के हाथों निराशा लगी। इस बार पहली बार ऐसा भी हुआ जब आईपीएल के एक सीजन में कुल 4 खिलाड़ियों पर 14 या उससे ज्यादा करोड़ की बोली लगी।

 एक नजर डालते है आईपीएल 2021 की नीलामी में बिके टॉप-5 खिलाड़ियों की लिस्ट पर:

Trending


क्रिस मॉरिस- साउथ अफ्रीका के शानदार ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस पर नीलामी में जमकर पैसे की बरसात हुई और वो आईपीएल के इतिहास में बिकने वाले सबसे मंहगे खिलाड़ी बने। क्रिस मॉरिस का बेस प्राइस 75 लाख रूपए था और राजस्थान रॉयल्स की टीम ने उन्हें 16 करोड़ 25 लाख रूपए में खरीदा। मॉरिस पिछली बार आरसीबी की टीम में शामिल थे।

काइल जैमिंनसन - न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जैमिंनसन पर पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स के बीज एक जबरदस्त घमासान हुई और उन्हें रॉयल चैलेंजर्स की टीम ने उन्हें 15 करोड़ की भारी रकम में खरीदा। यह पहली बार नीलामी में शामिल हुए और 75 लाख बेस प्राइस के साथ एक बड़ी कीमत पा गए।  

ग्लेन मैक्सेवेल - ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने पिछली बार आईपीएल में कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया था और उन्हें पंजाब किंग्स की टीम ने बाहर का रास्ता दिखा दिया था। लेकिन नाम बड़ा होने के कारण मैक्सवेल के ऊपर बड़ा दांव लगा और विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने उन्हें 14 करोड़ 25 लाख रूपए में खरीदा।

जाए रिचर्डसन - इस साल बीबीएल के 10वें सीजन में अपनी गेंदबाजी से बल्लेबाजों को परेशान करने वाले ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जाए रिचर्डसन को पंजाब किंग्स ने 14 करोड़ रूपए में खरीदा। बीबीएल में रिचर्डसन पर्थ स्कोर्चर्स की ओर से खेले थे। नीलामी में इस गेंदबाज का बेस प्राइस 1.5 करोड़ था। बीबीएल में उन्होंने 20 से भी ज्यादा विकेट हासिल किए।

कृष्णपा गौतम - भारत के अनकैप्ड खिलाड़ी कृष्णपा गौतम को चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने 9.25 करोड़ रूपए में खरीदा। यह पहले ही बात चल रही थी कि चेन्नई की टीम को एक स्पिनर की जरूरत है और 75 लाख की बेस प्राइस के साथ यह चेन्नई की टीम के लिए एक अच्छी खरीद रही। गौतम गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी में भी माहिर है और अंत के ओवरों में वो घातक बल्लेबाजी करके मैच का रुख पलट सकते हैं। 


 
LivePools