X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

राजस्थान रॉयल्स के जोस बटलर ने IPL नहीं, इस टी-20 टूर्नामेंट को बताया दुनिया में सबसे बेस्ट

by Saurabh Sharma May 23, 2020 • 17:35 PM

लंदन, 23 मई | वर्ल्ड विजेता इंग्लैंड क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर का मानना है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से इंग्लैंड क्रिकेट के विकास को मदद मिली है और इसलिए वह आईपीएल को टी-20 वर्ल्ड कप के बाद सर्वश्रेष्ठ टूर्नामेंट मानते हैं। बटलर ने बीबीसी पोडकास्ट से कहा, "इसमें कोई शक नहीं कि आईपीएल ने इंग्लिश क्रिकेट के और पिछले कुछ वर्षों में जो खिलाड़ी इसमें शामिल हुए हैं, उनके विकास के मदद की है।"

उन्होंने कहा, "मैं इसमें खेलने के लिए बेताब था। मेरे हिसाब से यह टी 20 वर्ल्ड कप के बाद दुनिया का अच्छा टूर्नामेंट है।"

बटलर आईपीएल में अब तक दो टीमों के लिए खेले हैं। वह 2016-17 सीजन में मुंबई इंडियंस का हिस्सा थे, इसके बाद वह 2018 में राजस्थान रॉयल्स में शामिल हो गए थे।

इंग्लैंड की वर्ल्ड कप विजेता टीम का हिस्सा रह चुके विकेटकीपर बल्लेबाज ने कहा, "आईपीएल की टीमों में खिलाड़ियों का मिश्रण शानदार है। बेंगलोर की टीम टॉप तीन टीमों में शामिल रही है, जिसमें विराट कोहली, अब्राहम डिविलियर्स और क्रिस गेल रहे हैं, जिन्हें जसप्रीत बुमराह या डेल स्टेन या फिर लसिथ मलिंगा के खिलाफ देखना शानदार है।"

उन्होंने कहा, "बचपन में आप यही, फैंटेसी क्रिकेट खेलते हुए देखना चाहते हो। सभी टीमों को एक साथ मिलाओ तो यह ऐसा ही होगा कि कोहली और डिविलियर्स एक साथ खेलें।"

बटलर ने 45 आईपीएल मैचों में अब तक 1386 रन बनाए हैं।